Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

16 July 2020

किसान परिवार की पिटाई का मामला, 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

गुना 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

गुना: किसान परिवार की पिटाई के मामले में 6 पुलिसकर्मियों सस्पेंड हुए. अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची पुलिस टीम ने किसान दंपति की लाठियों से पिटाई कर दी थी. इस मामले में राज्य सरकार ने कार्रवाई करते हुए पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. इससे पहले शिवराज सरकार ने गुना के डीएम और एसपी को हटा दिया था.

प्रशासन ने दलित किसान की फसल को JCB से रौंद दिया था. पुलिस ने किसान को मारते-मारते बेसुध कर दिया, महिला के कपड़े फाड़े. पुलिस ने न केवल पुरुषों को पीटा, बल्कि महिलाओं और बच्चों पर भी जमकर लाठियां बरसाईं. गुना कैंट इलाके में कॉलेज की जमीन पर से कब्जा हटाने के दौरान यह हादसा हुआ. पुलिस की कार्रवाई के विरोध में दलित किसान दंपति ने घटनास्थल पर ही जहर खा लिया. दोनों गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया.

उप निरीक्षक अशोक सिंह कुशवाह, आरक्षक राजेंद्र शर्मा, आरक्षक पवन यादव, महिला आरक्षक नीतू यादव और महिला आरक्षक रानी रघुवंशी को निलंबित कर दिया गया है. इस जमीन को किसान राजकुमार ने बटाई पर ले रखा है. यह जमीन पूर्व से साइंस कॉलेज के लिए आवंटित है.

दलित किसान पिटाई पर राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बीजेपी पर निशाना साधा कहा कि कांग्रेस की लड़ाई इसी सोच व अन्याय के खिलाफ है. पूर्व सीएम कमलनाथ ने यह वीडियो शेयर कर सरकार से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. वहीं, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. मामले की जांच के लिए कांग्रेस पार्टी ने भी समिति बनाई.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus