Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

08 July 2020

कोरोना संक्रमण मध्‍य प्रदेश में रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन

मध्‍य प्रदेश रविवार संपूर्ण लॉकडाउन

भोपाल: राज्य में बढ़ते कोरोना मामलो को देखते हुआ सरकार ने लॉक डाउन का फैसला किया. सरकार ने सप्ताह के एक दिन टोटल लॉकडाउन करने का निर्णय लिया. रविवार को पूरे प्रदेश में सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेंगा, पूरी तरह से मध्यप्रदेश बंद रहेगा. इस दौरान केवल आवश्‍यक सेवाओं की ही अनुमति दी जाएगी. चंबल के बॉर्डर वाले जिलों में कोरोना विस्फोट के चलते अब ज्यादा सख्ती होगी. प्रदेश में मास्क का प्रयोग अनिवार्य किया गया है सैनिटाइजर नहीं तो जुर्माना लगेगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी जिलों में सप्ताह में 1 दिन आवश्यक प्रतिबंध लागू किए जाएं. राज्य में पहले कोरोना ग्रोथ रेट 1.72 थी, जो बढ़कर 2.01 हो गई है.

समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य डॉ मोहम्मद सुलेमान आदि उपस्थित थे. बैठक के प्रदेश के गृह और स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा प्रदेश में बाहर से आने वाले लोगों के चलते प्रदेश के बार्डर से लगने वाले जिले प्रभावित हो रहे है. सभी जिलों में मास्क लगाने एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन हो यह सुनिश्चित किया जाए.

प्रदेश में इस समय किल कोरोना अभियान चल रहा है जिसमें अधिक टेस्टिंग होने के चलते पॉजिटिव मरीजों के मामले ज्यादा सामने आ रहे है. किल कोरोना अभियान 15 जुलाई तक चलेगा. इस अभियान के तहत प्रदेशभर में अब तक 42 फीसदी लोगों की स्क्रीनिंग की गई.

गौरतलब है कि राज्य के बॉर्डर वाले जिलों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. सबसे अधिक प्रभावित शहर इंदौर में कोरोना की पॉजीटिविटी दर निरंतर कम हो रही है. इंदौर में वर्तमान में 875 एक्टिव प्रकरण हैं तथा 3871 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus