Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

09 March 2020

संकट मे राज्य सरकार, बेंगलुरु मे कांग्रेस 17 विधायक

मप्र 17  विधायक बेंगलुरु

भोपाल: मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर फिर से संकट के बादल मंडराये. ज्योतिरादित्या सिंधिया गुट के 6 मंत्री समेत 17 विधायक बेंगलुरु पहुंचे. सीएम कमलनाथ ने दिल्ली मे सोनिया गांधी से मुलाक़ात की. दिल्ली से वापिस भोपाल लौटे सीएम ने केबिनेट बैठक बुलाई. वही भाजपा विधायक दल ने मंगलवार को बैठक बुलाई. पाँच दिन पहले भी दिल्ली पहुंचे नौ मे से पाँच विधायको को वापिस लाया गया था.

मध्य प्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए मतदान 26 मार्च को होगा. चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिले की अंतिम तिथि 13 मार्च हैं. इसके अलावा 16 मार्च से राज्य विधानसभा का महत्वपूर्ण बजट सत्र भी शुरू हो रहा है.

कांग्रेस के लापता आदिवासी विधायक बिसाहूलाल सिंह रविवार को भोपाल पहुंचे थे. अभी दो विधायक हरदीप सिंह डंग और रघुराज कंसाना भी पिछले एक सप्ताह से लापता हैं. डंग ने तो विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. पहले बेंगलुरु से निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा को राज्य सरकार के एक मंत्री विमान से लेकर पहुंचे थे.

बेंगलुरु पहुंचने वाले मंत्रियों में इमरती देवी, प्रद्युम्न सिंह तोमर, गोविंद सिंह राजपूत और महेन्द्र सिंह सिसोदिया शामिल हैं. इन मंत्री और विधायकों को बेंगलुरु के आउटस्कर्ट इलाके के रिसॉर्ट में ठहराया गया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus