Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

11 May 2020

विधान परिषद चुनाव उद्धव ने दाखिल किया नामांकन पत्र

चुनाव उद्धव नामांकन दाखिल

मुंबई: कोरोना लॉकडाउन के बीच उद्धव ठाकरे ने चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरा. कांग्रेस के अपना दूसरा उम्मीदवार वापस लेने के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विधान परिषद् के चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल कर दिया है. निकट भविष्य में होने वाले एमएलसी के किसी भी चुनाव में कांग्रेस को एक सीट दी जाएगी. राज्य में 9 एमएलसी के लिए 21 मई को चुनाव होने हैं. उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए यह चुनाव जीतना जरुरी होगा.

उद्धव विधानसभा चुनाव नहीं लड़े थे इसलिए मुख्यमंत्री बने रहने के लिए उनका विधान परिषद में चुना जाना आवश्यक है. वर्तमान में वे राज्य विधान मंडल के किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं. हालांकि उनकी जीत तय मानी जा रही है क्योंकि 9 पदों पर 9 ही उम्मीदवार खड़े हैं.

नामांकन दाखिल करते समय उनके साथ बेटे आदित्य ठाकरे, उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे और पार्टी के अन्य नेता मौजूद थे. भाजपा की ओर से शुक्रवार को चार प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए. गठबंधन में शिवसेना के उम्मीदवार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पूर्व विधान परिषद सदस्य नीलम गोरे हैं. वही एनसीपी ने शशिकांत शिंदे और अमोल मिटकरी को उम्मीदवार घोषित किया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus