Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

02 May 2020

347 मजदूरो को लेकर नासिक से भोपाल पहुंची विशेष ट्रैन

347 मजदूर पहुंचे भोपाल

भोपाल: प्रदेश के दूसरे राज्यों में फंसे 347 मजदूरों को लेकर नासिक से चली विशेष ट्रेन भोपाल पहुंची. स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया. यात्रियों को शहर से बाहर मिसरोद स्टेशन पर उतारा गया. एक-एक कर सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. इन्हें यहां से उनके जिलों के लिए बसों से रवाना किया गया है. यह सभी मजदूर राज्य के 29 अलग-अलग जिलों से थे. मजदूरों की यह पहली खेप है.

केंद्र सरकार की पहल के बाद अलग-अलग राज्यों में फंसे मजदूरों और अन्य लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. प्रदेश के 1 लाख से ज्यादा मजदूर दूसरे प्रदेशों में फंसे हैं. इसमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 50 हजार मजदूर फंसे हैं.

वही 51 मजदूरों को लेकर इंदौर-भोपाल जा रही बसें राजगढ़ बायपास पर छोड़कर भागी. बुजुर्ग व बच्चों के साथ मजदूर नेशनल हाइवे आगरा-मुंबई पर घंटो परेशान होते रहे. मामला सामने आने पर सुबह प्रशासन ने दो बसों से मजदूरों को इंदौर व भोपाल भिजवाया.

इंदौर में सीमेंट कांक्रीट मिक्सर मशीन में सवार मजदूरों को पकड़ा गया. सांवेर रोड पर ट्रैफिक पुलिस ने शंका होने पर मशीन को रोका. जांच में मिक्सर मशीन के अंदर से 18 मजदूर निकले. भीषण गर्मी में ये लोग मशीन में ठूंस-ठूंसकर भरे हुए थे. चालक पर केस दर्ज किया गया. लॉकडाउन में काम बंद होने से परेशान गुजरात और महाराष्ट्र के ये मजदूर लखनऊ जाने मिक्सर मशीन में बैठे थे.

भोपाल समेत कई जिलों में कोरोना का कहर जारी. मध्य प्रदेश के बड़े शहरों में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. राज्य में कोरोना संक्रमितो की संख्या 2770 हो चुकी है. इंदौर में कुल संख्‍या 1545, यहाँ अब तक 74 मौतें हो चुकी है. सरकार ने देश में लॉकडाउन-3 कुछ रियायतों के साथ 4 मई से 17 मई तक बढ़ा दिया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus