Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

03 November 2020

मप्र विधानसभा उपचुनाव, 28 सीट पर मतदान संपन्न

मप्र उपचुनाव मतदान संपन्न

भोपाल: राज्य की 28 सीटो के लिए मतदान संपन्न हुआ. 66 फीसद से अधिक मतदान का अनुमान लगाया गया. चुनाव के परिणाम 10 नवंबर को घोषित किए जायेंगे. मतदान केंद्रों पर कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया गया.

मध्‍य प्रदेश की राजनीति में यह पहला अवसर है जब इतनी अधिक सीटों पर उपचुनाव कराए गए. उपचुनाव को सीएम शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस से भाजपा में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए अग्नि परीक्षा माना जा रहा है. मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. अर्धसैनिक बलों की 48 कंपनियां तैनात की गई.

वहीं कांग्रेस पार्टी ने मतदान में गड़बड़ी की आशंका जताई है. प्रदेश में भी कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मतदान का समय शाम छह बजे तक रहा.

मध्‍य प्रदेश के 19 जिलों में मतदान किया गया. 28 सीटों के लिए 355 उम्मीदवार मैदान में हैं. उपचुनाव में 63,67,751 मतदाताओ ने अपने मताधिकार का उपयोग किया.

सांवेर विधानसभा सीट के तलावली चांदा क्षेत्र में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच में झड़प हो गई. मुरैना में पूर्व सांसद बाबूलाल सोलंकी के घर के बाहर हवाई फायर की जानकारी सामने आई है.

आने वाले दिनों में एमपी में शिवराज का राज बना रहेगा या कमलनाथ को मध्य प्रदेश की कुर्सी मिलेगी, इसका फैसला राज्य के 28 विधानसभा सीटों के पर हुए मतदान का परिणाम बतायेंगा.

नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, डबरा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी इमरती देवी ने वोट डाला. उपचुनाव के बीच कमलनाथ भोपाल के गुफा वाले मंदिर पहुंचे हैं. यहां पूर्व सीएम ने हनुमान जी के और भैरव नाथ मंदिर में दर्शन और पूजा अर्चना की.

बिहार विधानसभा के लिए दूसरे चरण का मतदान संपन्न हुआ. झारखंड, उप्र, छत्तीसगढ़ उपचुनाव में वोटिंग की गई. सीएम नीतीश कुमार पर पत्थर उछाले गए.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus