Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

28 October 2020 Updated: Oct. 29

बिहार प्रथम चरण के लिए वोटिंग संपन्न, 54% वोटिंग

प्रथम चरण वोटिंग संपन्न

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण का मतदान संपन्न हुआ. छिटपुट हिंसक घटनाओं के साथ 71 सीटो पर करीब 54% मतदान हुआ. पूर्व सीएम जीतनराम मांझी समेत आठ मंत्रियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई. बिहार विधानसभा के द्वितीय चरण में 94 सीट पर 03 नवंबर को मतदान होना है. 7 नवंबर को तीसरे चरण का मतदान होगा, जबकि सभी चरणों के लिए मतगणना 10 नवंबर को संपन्न होगी.

पहले चरण में 2 करोड़ 11 लाख 6 हजार 96 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. बिहार विधानसभा के लिए पहले चरण में 1066 प्रत्याशी मैदान हैं. पहले चरण के चुनाव को लेकर राज्य में 31,371 मतदान केंद्र बनाए गए थे. 2015 के विधानसभा चुनाव में 54.75 प्रतिशत मतदान हुआ था.

विधानसभा के पहले चरण के तहत मतदान कड़ी निगरानी और चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुआ. कोविड-19 को लेकर चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए मतदान संपन्न हुआ.

भाजपा ने राहुल गांधी के ट्वीट को लेकर चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराई है. ये शिकायत राहुल गांधी के पहले चरण के मतदान के दिन महागठबंधन को वोट करने की अपील को लेकर कराई है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus