Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

31 October 2020

सरदार पटेल की जयंती पर, भारत में सीप्लेन सेवा शुरू

भारत सीप्लेन सेवा शुरू

गांधीनगर: लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145वी जयंती पर पीएम मोदी ने शनिवार को देश की पहली सी प्लेन सेवा का शुभारंभ किया. गुजरात में केवडिया से साबरमती रिवरफ्रंट तक सी प्लेन सेवा शुरू हुई. जयंती पर मोदी ने उनकी 182 मीटर ऊंची प्रतिमा पर पुष्पांजलि और मनोहारी एकता परेड का निरीक्षण करने के बाद यहां तालाब संख्या 3 स्थित वोटर ऐरोड्रोम से उड़ान भरकर इस सेवा की शुरुआत की. पहले केवडिय़ा में एकता क्रूज का उद्घाटन किया. केवडिया और साबरमती रिवरफ्रंट के बीच रोजाना इस सी प्लेन की 2 बार उड़ान होगी. इस सी प्लेन सेवा से गुजरात में पर्यटन को जबर्दस्त लाभ पहुंचने की उम्मीद है.

भारत पटेल जयंती सीप्लेन सेवा शुरू

सी प्लेन से 200 किलोमीटर का यह सफर 30 मिनटों में पूरा हो सकेगा. सी प्लेन जमीन-पानी दोनों से उड़ान भर सकता है. जमीन-पानी दोनों पर लैंड कराया जा सकता है, मात्र 300 मीटर के रनवे से उड़ान भर सकता है.

स्पाइस जेट इस सर्विस के लिए 19 सीट वाला Twin Otter 300 एयरक्राफ्ट का उपयोग करेगा. इसकी बुकिंग spiceshuttle.com पर की जा सकेगी. स्पाइसजेट ने भारत में 18 रूट्स के लिए उड़ान के अधिकार हासिल किए हैं. UDAN स्कीम के तहत इसका एक तरफ का टिकट 1500 रुपए रखा गया है.

देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उनकी पोती व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, सोनिया गांधी ने शक्ति स्थल स्थित समाधि पर संकल्प सुमन अर्पित किए. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus