Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

28 September 2020

मप्र के स्पेशल डीजीपी शर्मा, पत्नी संग मारपीट के बाद सस्पेंड

मप्र डीजी शर्मा सस्पेंड

भोपाल: मध्य प्रदेश पुलिस के स्पेशल डीजीपी अभियोजन पुरुषोत्तम शर्मा को पुलिस ने कार्यमुक्त किया. सोशल मीडिया पर पत्नी के साथ बेरहमी से मारपीट करते अधिकारी का वीडियो वायरल हुआ था. घटना के बाद राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया. मुख्यमंत्री और गृहमंत्री से दोषी अधिकारी पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इस मामले में मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग ने उन्हें कार्यमुक्त कर दिया गया है. उन्हें गृह विभाग ने डीजीपी पद से हटाकर गृह विभाग में अटैच किया.

पुरुषोत्तम शर्मा आइपीएस बैंच के अधिकारी है. आइपीएस अधिकारी एक अन्य महिला के घर में थे और उनकी पत्नी वहां पहुंच जाती है. अधिकारी के किसी महिला के साथ बैठने पर पत्नी द्वारा आपत्ति जताई गई थी. उक्त अधिकारी का नाम राजधानी के हनीट्रैप मामले में भी जोड़ा जा चुका है, लेकिन उस दौरान भी कोई पुख्ता सबूत सामने नहीं आए थे.

महिला आयोग ने कहा कानून की रक्षा करने का कर्तव्य जिन पुलिस कर्मचारियों का है, अगर वे स्वयं कानून की धज्जियां उड़ाते हैं तो सरकार को इस पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए. डीजी पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज होना चाहिए. साथ ही डीजी की पत्नी को सुरक्षा मुहैया कराना चाहिए. बेटे द्वारा इस घटना की जानकारी गृहमंत्री, मुख्य सचिव और डीजीपी को देते हुए पिता के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया गया है.

वायरल विडियो में अधिकारी पत्नी को पकड़कर पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं दो अर्दली भी वीडियो में महिला को बचाते हुए दिखाई दे रहे हैं. वीडियो के मुताबिक घटना रविवार दोपहर की है. करीब साढ़े चार मिनट के वीडियो में अधिकारी पत्नी को कई बार पीटते हुए दिखाई दिया.

मामला वायरल होने के बाद आइपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा ने बयान दिया कि मैंने कोई क्राइम नहीं किया है, यह मेरे और पत्नी के बीच का पारिवारिक मामला है. अगर वह मुझसे इतनी नाराज हैं तो मेरे साथ क्यों रहती हैं. मेरे पैसे का इस्तेमाल क्यों करती हैं? मेरे पैसों पर विदेश यात्राएं क्यों करती हैं? यह मेरा पारिवारिक मामला है, इसे मैं खुद सुलझा लूंगा. पत्नी ने घर में सभी जगह सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं. वह हमेशा मेरा पीछा करते रहती है.

वही सतना के थाने में संदिग्ध चोर की पुलिस की सर्विस रिवाल्वर से गोली लगने से मौत हुई, सीएम शिवराज सिंह ने मामले की जांच के आदेश दिए.

6 साल से फरार गैंगस्टर फिरोज खान उर्फ शम्मी(65 वर्ष) को मुंबई से यूपी ला रही पुलिस की गाड़ी अनियंत्रित होकर गुना के पास पलटी हादसे में आरोपी की मौत हो गई. ऐसे ही इससे पहले उप्र पुलिस गेंगेस्टर विकास शर्मा को उज्जैन से उप्र वापिस ले जा रही थी और रास्ते में विकास शर्मा की मुठभेड़ में मौत हो गई थी, उनकी गाडी पलट गई थी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus