Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

17 September 2020 Updated: Sep. 18

राष्ट्रपति ने मंज़ूर किया, मंत्री हरसिमरत कौर बादल इस्तीफ़ा

मंत्री हरसिमरत कौर इस्तीफ़ा

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शिरोमणि अकाली दल(SAD) की नेता हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा मंज़ूर किया. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली. राष्ट्रपति के निर्देश पर मंत्री नरेंद्र तोमर को उनके मौजूदा विभागों के अलावा, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया. हरसिमरत कौर बादल मोदी सरकार में अकाली दल की एकमात्र प्रतिनिधि थीं. मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफ़ा देने वाली पहली मंत्री बनी.

गौरतलब है कि खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने संसद में पेश किए गए कृषि से संबंधित तीन विधेयकों के विरोध में गुरुवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, उनकी पार्टी एनडीए का हिस्सा बनी रहेगी और बीजेपी के नेतृत्व वाली मोदी सरकार को समर्थन देती रहेगी. अकाली दल, भाजपा की सबसे पुरानी सहयोगी पार्टी है.

हरसिमरत कौर ने ट्वीट किया, 'मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और विधेयकों के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. किसानों की बेटी और बहन के तौर पर उनके साथ खड़े होने पर गर्व है.' पंजाब के किसानों ने अन्न के मामले में देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus