Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

03 April 2021

रेलवे 5 अप्रैल से 71 अनारक्षित ट्रेनो को चलाने की घोषणा

5 अप्रैल अनारक्षित ट्रेनें

भोपाल: रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर. अब यात्री बिना रिजर्वेशन के भी कर सकेंगे यात्रा. रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए बड़ी संख्या में 5 अप्रैल से अनारक्षित ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. इससे दिल्ली-एनसीआर के साथ ही सहारनपुर, अमृतसर, फिरोजपुर और फजिल्का समेत कई जगहों के यात्रियों को आसानी होगी. उत्तर रेलवे ने कुल 71 अनारक्षित मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की सूची जारी की है. रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर शनिवार को इसकी जानकारी दी है.

5 अप्रैल से ज्यादातर अनारक्षित ट्रेनों के चलने से यात्रियों को सुविधा होगी. कोविड-19 की वजह से अनारक्षित ट्रेनें स्पेशल ट्रेन के नाम से चलेंगी. कोविड की वजह से रेलवे ने पिछले साल से ट्रेनों को बंद कर दिया था. चल रही कुछ स्पेशल ट्रेनों में यात्रा के लिए रिजर्वेशन अनिवार्य था. रोजाना यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था.

रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. रेल मंत्रालय ने ट्वीट किया, रेलवे भारतीय रेल यात्री सुविधाओं में बढोत्तरी करते हुए 5 अप्रैल से 71 अनारक्षित ट्रेन सेवाएं आरंभ करने जा रहा है. कोविड की वजह से अनारक्षित ट्रेनें स्पेशल ट्रेन के नाम से चलेंगी. इन ट्रेनों का किराया पैसेंजर ट्रेनों जैसा सस्ता नहीं होगा बल्कि मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों जैसा होगा.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus