Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

10 April 2021

कोरोना का बढता कहर, मध्य प्रदेश में लॉकडाउन बढाया गया

मध्य प्रदेश लॉकडाउन बढाया गया

भोपाल: मध्य प्रदेश में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने बड़ा फैसला किया. प्रदेश के 12 शहरों में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का फैसला किया. शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ बैठक के बाद यह निर्णय लिया. कई शहरों में 7 से 10 दिनों का लॉकडाउन पहले से ही लागू है. अभी नाइट कर्फ्यू के बाद 2 दिन का लॉकडाउन शनिवार-रविवार का ही था जिसे अब सरकार ने बढ़ा दिया है. प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी जिलों में कोविड-19 केयर सेंटर खोलने का निर्णय लिया है. 1 लाख रेमडेसिवीर इंजेक्शन खरीदने का निर्णय लिया है और इनका मिलना शुरू हो गया है.

एमपी में इंदौर, उज्जैन और जबलपुर सहित 12 शहरों में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का सरकार ने फैसला किया है. बड़वानी, राजगढ़ और विदिशा में 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन. इंदौर, राऊ, महू, शाजापुर और उज्जैन में भी 19 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा. सरकार ने जबलपुर शहर, बालाघाट, नरसिंहपुर और सिवनी जिलों में 12 अप्रैल की रात से 22 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन का फैसला किया है.

कई शहरो में पहले से ही लॉकडाउन जारी है. रतलाम में 9 अप्रैल को ही 9 दिन का लॉकडाउन लगाया गया. छिंदवाड़ा में 8 अप्रैल की रात 8 बजे से 7 दिन के लिए संपूर्ण लॉकडाउन जारी है. खरगोन, कटनी और बैतूल में भी 17 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन का फैसला पहले ही लिया जा चुका है.

कोरोना की दूसरी लहर में शनिवार को 24 घंटे में करीब 5,000 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद यह निर्णय लिया गया है. इंदौर शहर में ऑक्सीजन की मांग 60 फीसदी बढ़ी इसके लिए शहर में कोविड कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. मध्य प्रदेश में इस महीने के अंत तक कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1 लाख तक पहुंच सकती है. राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या निरंतर बढ़ती ही जा रही है. देश में महाराष्ट्र कोरोना महामारी का केंद्र बना हुआ है.

वही इंदौर में एमजीएम मेडिकल कॉलेज के इंटर्न 35 वर्षीय डॉ. दीपक सिंह COVID-19 के मरीजों का इलाज करते हुए स्वयं संक्रमित हो गए और उनका दुःखद निधन हो गया. सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus