Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

28 April 2021

18+ के लोगो को टीकाकरण रजिस्ट्रेशन की प्रोसेस शुरू

18+ आयु टीका रजिस्ट्रेशन

भोपाल: कोरोना महामारी से संघर्ष के बीच एक राहत भरी खबर. 18+ आयु के लोगो का एप पर रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ. अत्याधिक सर्वर लोड की वजह से ऐप बीच में क्रेश हो गया था. देश में आज शाम 4 बजे से शुरू हो रजिस्ट्रेशन. बंद सर्वर ने फिर काम शुरू किया. एक मई से टीकाकरण शुरू होना है. इसके लिए एप पर रजिस्टर करना अनिवार्य है.

कोरोना से लड़ने अभी टीकाकरण, सोशल डिस्टेंस, मास्क ही हथियार है. टीकाकरण के बाद देश में स्थिति काबू में आने की उम्मीद है. 18-44 उम्र वर्ग के लोग कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन. जिन लोगों का रजिस्ट्रेशन हो भी रहा है, उन्हें वैक्सीनेशन का टाइम स्लॉट अलॉट नहीं हो पा रहा है. अपॉइंटमेंट के लिए उन्हें कुछ देर बार फिर से चेक करने का मेसेज आ रहा है. वैक्सीनेशन का अपॉइंटमेंट तभी संभव होगा जब राज्य सरकारें और प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर वैक्सीनेशन सेशंस शुरू करेंगी.

हालांकि, 45 साल से अधिक आयु के लोग अब भी मौके पर पंजीकरण कराकर टीका लगवा सकते हैं. वैक्सीन की कमी की शिकायतों के बीच केंद्र ने डाटा जारी किया. सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के अडार पूनावाला को वाई कैटिगरी की सुरक्षा मिली, पूरे देश में लागू. भारत सरकार ने कहा क्रेश नहीं हुआ सर्वर शाम 4 बजे से 7 बजे के बीच 80 लाख लोगों ने पंजीकरण कराया. सीरम इंस्टिट्यूट ने कोविशील्ड की कीमत घटाई, राज्यों को अब 300 रुपए में यह कोरोना वैक्सीन मिलेगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus