Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

30 December 2021

भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत

भारत टेस्ट जीत अफ्रीका

नई दिल्ली: भारत ने साउथ अफ्रीका को पहले टेस्ट में 113 रन के अंतर से हराया. सेंचुरियन में खेले गए टेस्ट में जीत हासिल की. यह साउथ अफ्रीका के इस मैदान पर भारत की पहली जीत है. भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई.

जीत के बाद खिलाडियों ने जीत का जश्न मनाया. टीम के कप्तान विराट कोहली भी काफी खुश नजर आए. कोहली का परिवार इस दौरे पर उनके साथ है. उनकी बेटी वामिका भी इस जीत के लम्हे के दौरान मैदान में ही मौजूद थीं.

विराट कोहली ने केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की तारीफ की. उन्होंन तेज गेंदबाजी आक्रमण की भी तारीफ की. मोहम्मद शमी को दुनिया के तीन चोटी के तेज गेंदबाजों में से एक बताया. तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के 3-3 विकेटों, मोहम्मद सिराज और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के 2-2 विकेटों की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन गुरूवार को 113 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. भारत ने अपनी दूसरी पारी में 174 रन बनाये और मेजबान टीम के सामने 305 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य रख दिया. भारत ने पहली पारी में 327 रन बनाये थे और दक्षिण अफ्रीका को 197 रन पर ढेर कर पहली पारी में 130 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की थी.

भारतीय टीम पहली एशियाई टीम है जिसने दक्षिण अफ़्रीका को सेंचुरियन में मैदान पर हराया है.

वही U19 Asia Cup में बांग्लादेश को 103 रनों से हराकर भारत 8वीं बार फाइनल में पहुंचा, श्रीलंका से खिताबी भिड़ंत होगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus