Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

31 January 2021 Updated: Feb. 01

सिनेमा हाल 100% क्षमता साथ खोलने, गाइडलाइन जारी

सिनेमा खुले 100% क्षमता

भोपाल: सिनेमा प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर सिनेमा हॉल 1 फरवरी से देश भर में 100% कैपिसिटी के साथ खुलें. सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सिनेमा हॉल के लिए नई गाइडलाइन जारी की है. इसके तहत 1 फरवरी से देश भर में सभी सिनेमा हॉल 100% क्षमता के साथ खोले जाएंगे. कोरोना महामारी के कारण साल 2020 में सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स को बंद कर दिया गया था.

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को बताया कि 1 फरवरी से देश के सिनेमा हॉल को पूरी कैपिसिटी के साथ चलाने की अनुमति दी जाएगी. हालांकि, इस दौरान सभी COVID संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा. इसमें शारिरिक दूरी, फेस मास्क, स्वच्छता,आरोग्य सेतु ऐप, एंट्री और एक्जिट प्वाइंट पर थर्मल स्क्रीनिंग शामिल हैं. इसके पहले सिनेमा घरों को 50 फीसद की क्षमता तक खोलने की अनुमति दी गई थी, जिसे अब सरकार ने बढ़ाकर 100 फीसद कर लिया है. इसमें दो दर्शकों के बीच एक कुर्सी खाली रखने की अनियवार्यता की गई थी.

सिनेमा घरो टिकट की ऑनलाइन बुकिंग को प्रोत्साहित किया जाएगा. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 27 जनवरी को सिनेमा हॉल खोलने के फैसले को मंजूरी दी थी. राज्य या केंद्र शासित प्रदेश अपने क्षेत्र के आंकलन के अनुसार अतिरिक्त उपायों के प्रस्ताव पर विचार कर सकते हैं.

कोरोना वायरस के कारण लगी पाबंदियां अब धीरे-धीरे खत्म हो रही हैं. इससे पहले सरकार ने जिम और स्विमिंग पुल को खोलने की इजाजत दी थी. अब जिसमे दिल्ली सरकार के अधीन सभी अस्पतालों में सर्जरी के साथ-साथ ओपीडी सेवाएं दोबारा से शुरू हो जाएंगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus