Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

02 July 2021

मध्य प्रदेश टीकाकरण, ग्राम पंचायत जमुई 100% टीकाकरण

मप्र पंचायत 100% टीकाकरण

शहडोल: कोरोना वेक्सिनेशन को लेकर देश में ग्रामीण नागरिको के मन में घबराहट. कुछ लोग वैक्सीन लगवाने से डर रहे है. तो कही पर वैक्सीन की पूर्ती नहीं हो पा रही है. इसी बीच जिले के जमुई गांव ने 100% टीकाकरण कर लक्ष्य को पूरा किया. गांव के 18+ सभी लोगों ने वैक्सीन लगवाई गई. 100% लक्ष्य हासिल करने वाली ये प्रदेश की पहली पंचायत बन गई है.

ग्रामीण इलाकों में लोगों के बीच कई तरह की भ्रांतियां है. लेकिन कई गांवों में लोग इसे लेकर बहुत उत्साह भी दिखा रहे हैं. कतारों में लग कर टीकाकरण करवा रहे है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल जिले के जमुई ग्राम पंचायत में शत-प्रतिशत टीकाकरण की उपलब्धि पर एक कार्यक्रम को भी संबोधित किय़ा. देश में कोरोना की तीसरी लहर आने की भी आंशका है. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन ही एक मात्र उपाय है. कोरोना संकट अभी टला नही है. बिना मास्क लगाए घर से बाहर न निकले, दो गज की दूरी बनाकर रखें. बाजारों में भी भीड़ एकत्रित नही होने दें. स्वच्छता का ध्यान रखें तथा बिना किसी अफवाह में आए टीकाकरण अवश्य कराएं.

शहडोल के जिला कलेक्टर सत्येंद्र सिंह ने बताया कि जमुई ग्राम पंचायत ने COVID-19 के खिलाफ 100 प्रतिशत टीकाकरण हासिल किया है. यहां 1,855 लाभार्थियों को टीके लगाए गए हैं. शहडोल जिले की 6 अन्य ग्राम पंचायतों, बुरहर नगर पंचायत और धनपुरी नगर पालिका ने भी 100 प्रतिशत टीकाकरण हासिल किया है.

राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए शहडोल के जिला प्रशासन, स्वास्थ्यकर्मियों व जनता को बधाई एवं शुभकामनाएं दी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus