Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

18 July 2021

टीम इंडिया ने श्रीलंका से पहला वनडे 7 विकेट से जीता

टीम इंडिया 7 विकेट जीत

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट तीन ने श्रीलंका दौरे की शुरुआत जीत से की. शिखर धवन के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने श्रीलंका को वनडे सीरीज के पहले मैच में 7 विकेट से शिकस्त दी. टीम इंडिया ने वनडे सीरिज का यह मुकाबला कोलंबो में खेला. भारत ने 3 मैचों की सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त बनाई. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को उनकी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया.

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए. जबाब में भारत ने 263 रनों के लक्ष्य को 36.4 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. पृथ्वी शा ने महज 24 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 43 रन बनाए थे. टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने 61 गेंदों में 3 चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. मनीष पांडेय ने 40 गेंदों में 26 रन बनाए. श्रीलंका के चमिका करुणारत्ने ने नाबाद 43 रन और कप्तान दासुन शनाका ने 39 रनों की पारी खेली.

ईशान किशन ने अपने करियर के पहले वनडे मुकाबले में धमाकेदार बल्लेबाजी की. मैच के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन. अपने पहले वनडे में पहली ही गेंद छक्का लगाया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ईशान किसन ने 42 गेंदों पर ताबड़तोड़ 59 रन ठोंके. महज 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के लगाए. ईशान ने श्रीलंकाई गेंदबाज धनंजया डी सिल्वा की गेंद पर छक्का जड़कर अपने वनडे करियर का आगाज किया. इस तरह युवा क्रिकेटर ने अलग अंदाज में अपना जन्मदिन मनाया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus