Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

10 March 2021

बीजेपी तीरथ सिंह रावत, उत्तराखंड सीएम पद शपथ

तीरथ सिंह सीएम शपथ

देहरादून: तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड के सीएम पद की शपथ ग्रहण की. पीएम मोदी ने तीरथ सिंह को बधाई दी. राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने उन्हें शपथ दिलाई. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पार्टी की अंदरूनी कलह की वजह से इस्तीफ़ा दे दिया था. पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तीरथ सिंह का नाम प्रस्तावित किया था. विधायक दल की मीटिंग में भी तीरथ सिंह रावत के नाम पर मुहर लगी. उत्तराखंड में शुरू हुआ सियासी उठापटक का खेल 24 घंटे में खत्म हो गया है. जल्दी ही कैबिनेट मंत्रियों के नाम का ऐलान हो सकता है.

गृहमंत्री अमित शाह ने तीरथ सिंह रावत जी को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर शुभकामनाएं दी. एमपी के सीएम शिवराज सिंह ने भी बधाई दी. तीरथ सिंह रावत को यूपी के सीएम योगी ने दी बधाई.

तीरथ सिंह रावत के पास लंबा प्रशासनिक और संगठनात्मक अनुभव है. तीरथ सिंह रावत ने कहा कि सबको साथ लेकर चलूंगा. मैंने आरएसएस में सबको साथ लेकर चलने की ट्रेनिंग पाई है. तीरथ सिंह ने अटल जी के साथ कार्यकर्ता के रूप में काम किया. 9 अप्रैल 1964 को जन्मे तीरथ सिंह रावत छात्र जीवन से ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़ गए थे. बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें गढ़वाल सीट से उतारा था और उन्होंने जीत दर्ज की थी.

उत्तराखंड तीरथ सिंह रावत राज्य के 10वें मुख्यमंत्री बने
56 वर्षीय तीरथ सिंह रावत गढ़वाल से सांसद हैं
1997 से 2002 तक यूपी विधान परिषद के सदस्य रहे
2000 से 2002 तक उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री रहे
2012 से 2017 तक विधायक रहे
2013 से 2015 तक उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं

तीरथ सिंह का मौजूदा कार्यकाल 1 साल 7 महीने का होगा. ऐसे मे चुनावी वर्ष में सभी को साधने और पार्टी को फूट से बचाने की उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus