Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

09 May 2021

गौशाला को कोविड केयर सेंटर बनाया, गौ-औषधी से इलाज

गौशाला कोविड केयर सेंटर

अहमदाबाद: गौशाला में कोविड केयर सेंटर बनाया गया. इस कोविड केंद्र में मरीजो का दूध, घी-गोमूत्र से बनीं दवा से इलाज होता है. गुजरात के बनासकांठा जिले में गौशाला में इस कोविड केयर सेंटर को बनाया गया है. इसे वेदालक्षन पंचगव्य आयुर्वेद कोविड आइसोलेशन सेंटर का नाम दिया गया है. इस सेंटर को बीते 5 मई को शुरू किया गया है.

देशभर में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. कई लोग गोमूत्र और आयुर्वेदिक दवाओं के सहारे कोरोना वायरस के संक्रमण का इलाज करने का दावा कर रहे हैं. ऐसा ही यह मामला गुजरात में सामने आया है. गौशाला कोविड केयर सेंटर में कोरोना संक्रमितों का इलाज गोमूत्र, दूध और घी के सहारे किया जा रहा है.

इस सेंटर को चलाने वाले मोहन जाधव ने कहा कि यहां कोरोना के हल्के लक्षणों वाले संक्रमितों को 8 आयुर्वेदिक दवाएं दी जा रही है. इस दवा को गाय के दूध, घी और मूत्र से तैयार किया गया है. देशी गायों के मूत्र और अन्य जड़ी बूटियों को मिलाकर दवाओ को तैयार किया गया है. मरीजो को गाय के दूध से बना इम्यूनिटी बूस्टर दिया जाता है. सेंटर में दो आयुर्वेदिक डॉक्टरों को रखा गया है. दो एमबीबीएस डॉक्टर भी रखे गए हैं.

बता दें कि बनासकांठा में सबसे ज्यादा कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं और जिले में आइसोलेट करने के लिए करीब 6400 बेडों की व्यवस्था की गई है.

बिग बी की बिग अपील और दरियादिली अमिताभ बच्चन ने कहा- कोरोना से लड़ने भारत की मदद करें, खुद भी रकाब गंज गुरुद्वारा दिल्ली में चल रहे कोविड सेंटर के लिए 2 करोड़ रू दान किए. तेलंगाना राज्य में भी कोरोना मरीजों के लिए द कलवारी टेंपल चर्च को 300 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया गया. देश में महामारी से रोजाना करीब 4000 कोरोना मरीजो की मौत हो रही है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus