Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

14 May 2021

एमपी बोर्ड भोपाल ने कक्षा 10वी परीक्षा की कैंसिल

एमपी 10वी परीक्षा कैंसिल

भोपाल: देश में कोरोना का कहर जारी इसी बीच मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड भोपाल ने कक्षा 10वीं बोर्ड की परीक्षाए रद्द करने का फैसला किया. राज्य में कोरोना महामारी संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए निर्णय लिया गया. 10वीं की परीक्षा रद्द करने का आदेश जारी कर दिया गया है. साथ ही नियमित एवं स्वाध्यायी छात्रों के परीक्षा परिणाम तैयार किए जाने संबंधी परिपत्र भी जारी किया है. मूल्यांकन के आधार पर मार्कशीट जारी की जाएगी. जो भी छात्र इस मूल्यांकन से संतुष्ट नहीं होंगे वे आने वाले समय में परीक्षा के लिए बैठ सकते हैं.

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 12वीं की परीक्षाएं भी आगामी आदेश तक स्थगित की गईं हैं. कोरोना संक्रमण सामान्य होने की स्थिति में 12वीं की परीक्षा के आयोजन की सूचना 20 दिन पूर्व दी जाएगी.

बता दें कि पूर्व में एमपीबीएसई भोपाल की ओर से 10वीं बोर्ड की परीक्षा 30 अप्रैल से, जबकि 12वीं की बोर्ड परीक्षा 1 मई से आयोजित की जानी थी. लेकिन बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 12वीं की परीक्षा को जून के पहले सप्ताह से आयोजित कराने का फैसला लिया गया था. जो अभी टाल दिया गया है.

वही कोरोना महामारी की दूसरी लहर के संकट को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने शुक्रवार को राज्य के तमाम मीडियाकर्मियों व उनके परिवारों के लिए कोविड संक्रमण इलाज के खर्च को उठाने का जिम्मा लिया. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक व डिजिटल मीडिया के पत्रकारों के कोविड-19 संक्रमण के इलाज का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 7,16,708 पहुंच गया है. राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 8087 नए मामले सामने आए और इस दौरान 88 लोगों की जान चली गई. राज्य में अब मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 6841 पहुंच गया है और अब तक 6,05,423 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं. यहां फिलहाल 1,04,444 एक्टिव केस हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus