Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

07 October 2021

मप्र में होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवार घोषित

मप्र उपचुनाव बीजेपी उम्मीदवार

भोपाल: राज्य में चार सीटो पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने नवरात्री के पहले दिन उम्मीदवारों का ऐलान किया. खंडवा लोकसभा सीट पर 25 साल बाद OBC चेहरा उतारा गया. मध्य प्रदेश में 1 लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. उपचुनाव के लिए 8 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किया जाएगा. कांग्रेस ने पहले ही प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

कांग्रेस ने खंडवा लोकसभा सीट से राज नारायण सिंह, रैगांव से कल्पना वर्मा, जोबट से महेश पटेल और पृथ्वीपुर से पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का कोरोना से निधन होने के बाद अब उनके बेटे नितेंद्र सिंह राठौर को टिकट दिया है.

बीजेपी ने खंडवा लोकसभा(khandwa lok sabha seat) सीट पर बीजेपी ने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ज्ञानेश्वर पाटिल का दांव लगाया है. इस सीट पर 1996 से लेकर 2019 तक बीजेपी ने नंदकुमार सिंह चौहान लगातार उम्मीदवार बनाया. लेकिन उनके निधन के बाद इस सीट पर बीजेपी को उम्मीदवार का चयन करने में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. जबकि रैगांव विधानसभा सीट से प्रतिमा बागरी, जोबट से कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं सुलोचना रावत और पृथ्वीपुर से शिशुपाल यादव को उम्मीदवार बनाया गया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने बयान में कहा कि वंशवाद और परिवारवाद कांग्रेस का पोषक है, भाजपा का नहीं. भाजपा वंशवाद और परिवारवाद से दूर रहकर टिकट का फैसला करती है. भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जहां न कोई अलग नाम जाते हैं और न कोई गुटबाजी है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus