Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

05 October 2021 Updated: Oct. 06

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी गिरफ्तार, कांग्रेस का प्रदर्शन

प्रियंका गांधी गिरफ्तार प्रदर्शन

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन जारी. लखीमपुर कांड में लखीमपुर जाते समय प्रियंका गांधी गिरफ्तार की गई. उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें 4 अक्‍टूबर की सुबह साढ़े चार बजे गिरफ्तार किया. गांधी के लिए सीतापुर में पीएसी बटालियन गेस्ट हाउस को अस्थायी जेल बनाया गया. रिहाई के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा विरोध प्रदर्शन जारी. प्रियंका गांधी का ऑडियो संदेश- गृह राज्यमंत्री के इस्तीफा देने तक संघर्ष करेंगे. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया.

कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश सरकार पर तानाशाही और मनमानी के आरोप लगाए. प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने को लेकर पार्टी ने अपना गुस्‍सा जताया है.

गौरतलब है कि लखीमपुर में हिंसा के बाद मचे बवाल के बीच किसानों से मिलने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया गया. मंत्री की कार ने किसानो को कुचल दिया था जिसके विडियो जारी किए गए है. लखीमपुर घटना का वायरल वीडियो किसी की भी आत्मा को झकझोर देगा.

हरियाणा से कांग्रेस के राज्‍यसभा सांसद दीपेन्‍द्र हुड्डा और कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय लल्‍लू समेत कुल 11 लोगों के खिलाफ पुलिस ने धारा 151, 107, 116 के तहत केस दर्ज कर लिया है. भूपेश बघेल लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे. वहीं भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और उनकी पार्टी के अन्य लोगों को किसानों और लोकतंत्र के बारे में बोलने का अधिकार नहीं है. पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्‍बरम ने मुखर विरोध करते हुए कहा कि यह पूरी तरह गैरकानूनी और बेहद शर्मनाक है. उन्‍होंने कहा कि प्रियंका गांधी को सूर्योदय से पहले साढ़े चार बजे एक पुरुष पुलिस अधिकारी द्वारा गिरफ्तार किया गया.

प्रियंका गांधी के पति कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा(Robert Vadra)ने कहा है कि उन्‍हें यह सुनिश्चित करने के लिए लखनऊ जाने से रोक दिया गया था कि उनकी पत्‍नी(कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ) ठीक और अच्‍छी तरह से हैं. उनकी पत्‍नी को अभी तक वकील से मिलने नहीं दिया गया है.

प्रियंका गांधी ने खुद को एक दिन से ज्यादा हिरासत में रखे जाने पर सवाल उठाए थे. ट्वीट कर कहा था, 'नरेंद्र मोदी सर, आपकी सरकार ने मुझे बिना किसी आदेश और प्राथमिकी के पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा है. लेकिन किसानों को कुचलने वाले को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है.'

लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद मचे बवाल के बीच योगी सरकार ने राहुल और प्रियंका गांधी समेत पांच कांग्रेस नेताओं को पीड़ित परिवारों से मिलने की इजाजत दी. प्रियंका गांधी को सीतापुर की अस्थाई जेल से रिहा कर दिया गया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus