Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

10 October 2021 Updated: Oct. 11

आयकर विभाग का हेटेरो फार्मास्यूटिकल ग्रुप पर छापा

आयकर छापा हेटेरो फार्मास्यूटिकल

हैदराबाद: आयकर विभाग ने हैदराबाद स्थित हेटेरो फार्मास्यूटिकल ग्रुप पर छापे मारे छापेमारी मेंअकूत संपत्ति मिली. पैसों के गट्ठर समेत 550 करोड़ रुपये की बेहिसाबी आय मिली. अलमारियों में 142 करोड़ रुपये रखे मिले. फोटो देख फटी रह जाएंगी आपकी आंखें. आयकर विभाग द्वारा छह अक्टूबर को करीब छह राज्यों में लगभग 50 स्थानों पर छापे मारे थे.

कई जगहों से बही खातों और नकदी के गट्ठर भी बरामद हुए हैं. 142 करोड़ रुपये नकद मिले हैं. छापेमारी के दौरान, कई बैंक लॉकरों का पता चला जिनमें से 16 लॉकर चालू स्थिति में थे. कंपनी के अधिकारियों से फिलहाल इस संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड(सीबीडीटी) की आगे की जांच जारी है. सीबीडीटी आयकर विभाग के लिए नीति तैयार करता है.

समूह फार्मास्युटिकल सामग्री(एपीआई) आदि के निर्माण के कारोबार में है और अधिकांश उत्पादों को अमेरिका और दुबई जैसे देशों तथा कुछ अफ्रीकी और यूरोपीय देशों को निर्यात किया जाता है. छापेमारी के दौरान ठिकानों की पहचान की गई जहां बही-खातों और नकदी का दूसरा गट्ठर मिला. डिजिटल मीडिया, पेन ड्राइव, दस्तावेजों आदि के रूप में अपराध साबित करने वाले दस्तावेज मिले जिन्हें जब्त कर लिया गया. कोविड-19 के इलाज के लिए रेमेडेसिविर और फेविपिरावीर जैसी विभिन्न दवाएं विकसित करने के कामों में शामिल रहने के कारण हेटरो समूह सुर्खियों में रहा था.

उल्लेखनीय है कि यह फार्मा कंपनी उन कंपनियों में शामिल है, जिसने भारत में कोविड-19 के टीके स्पुतनिक वी के विनिर्माण के लिए रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष के साथ करार किया है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus