Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

20 October 2021 Updated: Oct. 21

सतना के कर्णवीर कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में शहीद

सतना कर्णवीर मुठभेड़ शहीद

सतना: कश्मीर के शोपियां में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में एमपी के सतना जिले के रहने वाले कर्णवीर सिंह राजपूत शहीद हो गए. मातृभूमि की रक्षा करते हुए कर्णवीर ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था. मुठभेड़ के दौरान एक गोली उनके सीने में और दूसरी सिर में लगी थी. इस मुठभेड़ में पांच और जवान घायल हुए हैं. कर्णवीर की शहादत की खबर मिलने के बाद से ही उनके परिवार में शोक का माहौल है.

26 साल के कर्णवीर सतना के दलदल गांव के रहने वाले थे, वे अभी अविवाहित थे. कर्णवीर साल 2017 में सेना में भर्ती हुए थे. शहीद कर्णवीर के पिता भी रिटायर्ड फौजी हैं. जवान कर्णवीर 21 राजपूत रेजिमेंट 44RR में तैनात थे. बहादुर बेटे जिस दिन वीरगति को प्राप्त हुआ तिथि के हिसाब से उसी दिन जन्मदिन था. कर्णवीर की प्रारम्भिक शिक्षा ग्राम हटिया में अपनी मौसी के यहां हुई थी. सैनिक स्कूल रीवा में उनका दाखिला हुआ. वे महू के सैनिक स्कूल में भी पढ़े. उनका सेलेक्शन भी महू से ही हुआ.

मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके कर्णवीर सिंह राजपूत की शहादत की जानकारी दी है. कर्णवीर की शहादत की खबर लगते ही स्थानीय विधायक व प्रशासनिक अधिकारी भी शहीद कर्णवीर के घर पहुंचे और परिजन को ढांढस बंधाया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus