Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

09 October 2021 Updated: Oct. 10

रिलांयस मुकेश अंबानी 100 अरब डालर क्लब में हुए शामिल

मुकेश 100 अरब डालर क्लब

मुंबई: मुकेश अंबानी 100 अरब डॉलर क्लब में शामिल हुए. शुक्रवार को मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में तगड़ा उछाल आया. इस उछाल के बाद उनकी संपत्ति 110.6 अरब डॉलर(Mukesh Ambani Net Worth) हो गई और वह 100 अरब डॉलर क्लब में शामिल हो गए. ब्लूमबर्ग बिलियनेर इंडेक्स(Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक अब उनकी दौलत में इजाफा हुआ है. सिर्फ इसी साल उनकी दौलत करीब 23.8 अरब डॉलर बढ़ी है.

100 अरब डॉलर क्लब में टेस्ला के एलन मस्क(Elon Musk) और अमेजन के जेफ बेजोस(Jeff Bezos) समेत कुल 11 लोग हैं. एशिया के सबसे अमीर शख्स है मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani) जो अब 100 अरब डॉलर क्लब में शामिल हो गए हैं. मुकेश अंबानी अभी इस लिस्ट में 11वें पायदान पर हैं. दुनिया में सिर्फ 11 लोग इस मुकाम पर पहुंचे हैं. 222 अरब डॉलर के साथ पहले नंबर पर हैं एलन मस्क है.

मुकेश अंबानी के अलावा 100 अरब डॉलर क्लब में बिल गेट्स, लैरी पेज, मार्क जुकरबर्ग, सर्जी ब्रिन, लैरी एलिसन, स्टीव बाल्मर और वॉरेन बफेट भी हैं. मुकेश अंबानी का बिजनस लगातार बढ़ रहा हैं. मुकेश ने अपने पिता धीरूभाई अंबानी से बिजनस की बागडोर 2005 में अपने हाथ में ली थी. वे एनर्जी सेक्टर में दिग्गज रिलायंस इंडस्ट्री को वह तेजी से रिटेल, टेक्नोलॉजी और ई-कॉमर्स में भी दिग्गज बनाने की कोशिशों में लगे हुए हैं. 2016 में ही उन्होंने टेलीकम्युनिकेशन सेवा रिलायंस जियो के नाम से शुरू की और आज के समय में जियो का भारत के बाजार पर दबदबा है. जियो प्लेटफॉर्म्स को फेसबुक, गूगल, सऊदी अरब की सरकार, यूएई की सरकार, अबु धाबी की सरकार, सिल्वर लेक, इंटेल कॉर्पोरेशन समेत 15 दिग्गजों से निवेश मिला है.

रिलायंस इंडटस्ट्रीज लिमिटेड(Reliance Industries Limited) ने बड़ी डील की. चाइना नेशनल ब्लूस्टार(ग्रुप) का REC सोलर होल्डिंग्स एएस(REC ग्रुप) को खरीदने का ऐलान किया. 77 करोड़ डॉलर में खरीदी चीन की कंपनी सोलर होल्डिंग्स को.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus