Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

15 September 2021

टाइम पत्रिका ने 100 प्रभावी व्यक्तित्वो की सूची जारी

टाइम 100 प्रभावी व्यक्तित्व

नई दिल्ली: टाइम मैगज़ीन ने 100 प्रभावशाली लोगों की वार्षिक सूची जारी की. सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला शामिल हुए. यह 2021 के सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची जारी. जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी के बाद नरेंद्र मोदी देश के इतिहास में तीसरे नेता हैं जो देश की राजनीति में प्रभावी हैं. बीते साल भी टाइम पत्रिका ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगह दी थी.

सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन उपराष्ट्रपति कमला हैरिस चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को भी जगह मिली है. तालिबान के सह-संस्थापक और उप प्रधानमंत्री मुल्ला अब्दुल गनी बरादर भी सूची में है.

टाइम पत्रिका ने 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची को 6 प्रमुख कैटेगरी- पायनियर, आर्टिस्ट, लीडर, आइकन, टाइटन और इनोवेटर में विभाजित किया है. प्रत्येक कैटेगरी में दुनियाभर के व्यक्तित्वों की एक सूची जारी की जाती है. मैगजीन की 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची को सबसे शक्तिशाली और भरोसेमंद सूचियों में से एक माना जाता है. प्रत्येक व्यक्ति को मैगजीन के संपादकों द्वारा उनके असाधारण कार्य के लिए चुना जाता है. सूची में आने को संबंधित व्यक्तित्व के लिए एक सम्मान माना जाता है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus