Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

08 August 2022

बीजेपी की शशि यादव नगर पालिका अध्यक्ष चुनी गई

शशि नगर पालिका अध्यक्ष

गंजबासौदा: जिले में नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए सोमवार को चुनाव संपन्न हुए. गंजबासौदा में बीजेपी की प्रत्याशी शशि यादव अध्यक्ष बनी. जीते हुए पार्षदों ने मतदान में भाग लेकर अध्यक्ष का चयन किया. बासौदा में बीजेपी के 16 पार्षद विजयी हुए थे. कांग्रेस के 7 और 1 पार्षद निर्दलीय जीता था. विदिशा नगर पालिका में भाजपा की प्रीति शर्मा चुनाव जीती.

शशि यादव गंजबासौदा नगर पालिका अध्यक्ष

बासौदा चुनाव में शशि यादव के नाम का प्रस्ताव रितुज एलिया, अंशलेखा भावसार ने किया. शशि यादव के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने सौदान सिंह यादव को खड़ा किया था. कांग्रेस प्रत्याशी के नाम का प्रस्ताव पार्षद राहुल ठाकुर और जगदीश व्यास ने किया. वार्ड क्रमांक 2 के पार्षद जगदीश व्यास को नगर पालिका में नेता प्रतिपक्ष बनाया गया.

विदिशा और गंजबासौदा नगर पालिका में अध्यक्ष के लिए हुए चुनाव में भाजपा के प्रत्याशियों की जीत हुई हैं. विदिशा नगर पालिका अध्यक्ष पद पर प्रीति राकेश शर्मा ने जीत हासिल की, वहीं गंजबासौदा नगर पालिका में शशि अनिल यादव विजयी रही. अध्यक्ष प्रत्याशियों के नाम चयन के लिए पार्टियों में पिछले दो हफ्ते से धमासान चल रहा था. नपा अध्यक्ष पद को लेकर शहर में गहमा-गहमी का माहौल था. किसी एक नाम पर सहमति नहीं बन पा रही थी. लेकिन चुनाव से ठीक पहले भाजपा ने अध्यक्ष पद के प्रत्याशी घोषित किए.

शशि यादव ने जीत के बाद कहा भाजपा सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुँचाने का मेरा संकल्प है. कांग्रेस पार्षद को साथ लेकर शहर का विकास करेंगे. बिजली, पानी, संडक योजनाओ को कार्यान्वित करेंगे. मतदातो को वोट देने के लिए धन्यवाद दिया. शशि यादव बीजेपी संगठन में साल 1984 से सक्रीय सदस्य है. वे कई पदों को सुशोभित कर चुकी है.

विदिशा में सुबह साढ़े 9 बजे एसएटीआई के कैलाश सत्याथी हाल में नगर पालिका अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए चुनाव हुआ. कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने प्रीति शर्मा को जीत का प्रमाण पत्र दिया. विदिशा और गंजबासौदा नपा चुनाव के बाद सिरोंज नगर पालिका तथा कुरवाई और शमशाबाद नगर पंचायत में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव 10 अगस्त को होगा.

वही विदिशा के रविन्द्र नाथ टैगोर ऑडीटोरियम में जिला पंचायत अध्यक्ष गीता रघुवंशी के साथ उपाध्यक्ष व समस्त सदस्यों ने शपथ ग्रहण की. अध्यक्ष गीता ने कहा किसी से कोई भेदभाव नहीं सिर्फ विकास होंगा.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus