Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

16 August 2022

बिहार नीतिश सरकार ने अपने मंत्रीमंडल का किया विस्तार

बिहार नीतिश मंत्रीमंडल विस्तार

पटना: राज्य की नई नीतिश सरकार में केबिनेट का विस्तार हुआ 31 विधायकों ने मंत्रीपद की शपथ ली. मंत्रियों को विभाग सौपे. आरजेडी 16, जेडीयू 11, कांग्रेस से 2, हम से 1 और 1 निर्दलीय विधायक ने शपथ ली. नए मंत्रिमंडल में मुसलमानों की संख्या 5 है. राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

बिहार में नई सरकार के गठन के बाद पहली कैबिनेट बैठक हुई. बिहार बीजेपी कोर कमेटी की बैठक भी हुई अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा की मौजूदगी में संपन्न हुई.

राजद नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के भाई तेज प्रताप यादव ने पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला. तेजस्‍वी यादव को नगर विकास, स्‍वास्‍थ्‍य व पथ निर्माण विभाग दिए गए हैं. संजय कुमार झा ने जल संसाधन विभाग के मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला.

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि यह बिहार के गरीबों की सरकार है. हम अपने वादों को पूरा करने के लिए मिलकर काम करेंगे. जब से नई सरकार बनी है, रोजगार और विकास की चर्चा हो रही है. हमारे पास पिछड़ों, अल्पसंख्यकों और दलितों सहित सभी जातियों के लोग हैं. बिहार में पांच दिन पूर्व नीतीश कुमार के नेतृत्व में आरजेडी + जेडीयू + कांग्रेस महागठबंधन की सरकार बनी है. पहले नीतिश कुमार ने बीजेपी के साथ सरकार बनाई थी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus