Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

09 December 2022

सीएम शिवराज के सख्त तेवर, सस्पेंड किए दो अधिकारी

सीएम शिवराज सस्पेंड अधिकारी

छिंदवाडा: सीएम शिवराज छिंदवाडा के बिछुआ दौरे के दौरान सख्त हुए. दो अधिकारियो को सस्पेंड किया. सीएम ने सीएमएचओ डॉ जीएस चौरसिया और बिछुआ सीएमओ चंद्रकिशोर भावरे को निलंबित कर दिया है. शिवराज सिंह चौहान आज कल कड़े तेवर अपनाए हुए हैं. वो मंच से अधिकारियों को निलंबित कर रहे हैं. जनसेवा अभियान के अंतर्गत स्वीकृति-पत्र वितरण कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे.

सीएमएचओ को पिछले दौरे में छिंदवाड़ा से उन्हें हटाने के आदेश दिए थे, लेकिन फिर भी वो पद पर बने थे. जबकि बिछुआ सीएमओ के बारे में शिकायत थी कि वो नहीं आ रहे है. मंच से कलेक्टर शीतला पटले से सवाल पूंछे. जुन्नारदेव में राशन नहीं मिल रहा, जिसपर सीएम ने तुरंत गड़बड़ होने पर कार्रवाई करने को कहा. विदिशा के एक कार्यक्रम में भी सीएमओ को सस्पेंड कर दिया था.

सीएम शिवराज ने सभा में विपक्ष पर भी हमला बोला. उन्होंने जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए कहा कि भांजो बहुत लोगों ने बोल लिया अब मामा बोलेगा. सीएम ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मैं छिंदवाड़ा आता हूं, तो कुछ लोगों को तकलीफ होती है. उन्होंने कहा कि मुझे घोषणा वीर कहा जाता है, लेकिन उन्हें ये नहीं पता कि वीर ही घोषणा करते हैं. मैंने जो घोषणा की, उसे पूरा भी किया. आज जो लोकार्पण किए, वे घोषणा ही तो थीं, जो पूरी हुई. भांजो मेरी सरकार भोपाल से नहीं गांव की चौपाल से चलेगी. गड़बड़ करने वाले लोगों को शासकीय सेवा में रहने का अधिकार नहीं. अच्छे काम करने वाले लोगों को सम्मानित करेंगे. मध्यप्रदेश में धर्मांतरण का कुचक्र मैं नहीं चलने दूंगा. लव जिहाद में लव नहीं होता केवल जिहाद होता है, इसको भी हम नहीं चलने देंगे.

बता दें कि इस कार्यक्रम में 7 जिलों के हितग्राही पहुंचे. सीएम हेलीकाप्‍टर से बिछुआ हेलीपेड पहुंचे. यहां नवनिर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया गया. जिसके बाद बिछुआ जनपद मैदान में कन्या पूजन, स्वागत समारोह के बाद हितग्राहियों को संबोधित. सीएम द्वारा द्वारा छिंदवाड़ा सहित सिवनी, जबलपुर, बालाघाट, नरसिंगपुर, मंडला, डिंडोरी और कटनी के हितग्राहियों को स्‍वीकृति पत्र वितरित किए गए. सीएम ने लोक निर्माण विभाग की एक दर्जन सड़कों का भूमिपूजन किया. वहीं जल संसाधन विभाग के 11 स्टाप डेम व जलाशयों का भूमिपूजन और 8 जलाशयों का लोकार्पण सहित अन्य सौगात भी यहां दी गई है. छिंदवाड़ा जिले के विकास के लिए 1 हजार करोड़ रुपये के शिलान्यास के काम किए हैं. पेसा एक्ट को लेकर भी जागरूक किया. यह 89 ब्लॉक में लागू होगा, शहरों में लागू नहीं होगा.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus