Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

01 December 2022

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022, प्रथम चरण 60% वोटिंग

गुजरात विधानसभा 60% वोटिंग

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए गुरुवार को मतदान संपन्न हुआ. 89 सीटो के लिए मतदान हुआ, कुल 60 फीसदी मतदान दर्ज हुआ. यहाँ पिछली बार से कम वोटिंग दर्ज हुई. वही दूसरे चरण के मतदान के लिए अहमदाबाद में पीएम मोदी ने मेगा रोड शो किया. रोड शो 54 किलोमीटर का था 14 विधानसभा क्षेत्र कवर किए. पीएम का ये अब तक का सबसे बड़ा चुनावी रोड शो है. इसे 'पुष्पांजलि यात्रा' नाम दिया गया. सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की.

गुजरात विधानसभा 60% वोटिंग

प्रथम चरण में 19 जिलों में पड़ने वाली इन 89 विधानसभा सीटों पर कुल 788 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर है. उधर, दूसरे चरण के मतदान के लिए भी चुनाव प्रचार का आखिरी दौर चल रहा है. ऐसे में कई जिलों में दिग्गज नेताओं की चुनावी रैलियां हुई.

अमरेली जिला के भाजपा उपाध्यक्ष अपने संयुक्त परिवार के 60 सदस्यों के साथ वोट डालने पहुंचे. सबसे ज्यादा तापी में 64.27 प्रतिशत वोटिंग हुई है. सबसे कम जामनगर में 42.26 प्रतिशत लोगों ने वोट डाला है.

अहमदाबाद में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रोड शो कर रहे हैं. इस दौरान उनके पास आप के राज्यसभा सांसद और क्रिकेटर हरभजन सिंह भी हैं.

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. गुजरात में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए दिग्गज नेताओ का जमावड़ा लगा हुआ है. रेलिया, रोड शो, सभाए हो रही है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus