Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

10 December 2022

भारत ने 3rd वनडे जीता, बांग्लादेश से सीरिज हारा

भारत 3rd वनडे जीत

नई दिल्ली: भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 227 रन से हराया. इस जीत के साथ ही इंडिया सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बच गया. बांग्लादेश ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. भारत ने शानदार जीत दर्ज की. बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की वनडे में यह सबसे बड़ी जीत है. यह मुकाबला बांग्लादेश में चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला गया.

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 409 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेशी टीम 34 ओवर में 182 रनों पर सिमट गई. भारत की जीत के हीरो ईशान किशन और विराट कोहली रहे. किशन ने 210 रन की पारी खेली. विश्व रिकॉर्ड बनाया. यह उनके वनडे करियर का पहला शतक है. विराट कोहली ने 113 रन की पारी खेली. वॉशिंगटन सुंदर ने आखिरी ओवरों में 27 गेंद पर 37 रन बनाए. गेंदबाजी में टीम इंडिया के लिए शार्दुल ठाकुर ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए. मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल और उमरान मलिक को 1-1 सफलता मिली.

किसन भारत की ओर से दोहरा शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. भारत की ओर से वनडे में दोहरा शतक ईशान से पहले रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने लगाए थे. रोहित ने वनडे में 3 दोहरा शतक लगाए हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus