Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

22 December 2022

अविश्वास प्रस्ताव खारिज, विधानसभा शीतकालीन सत्र स्थगित

विधानसभा शीतकालीन सत्र स्थगित

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुआ. विधानसभा में कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव खारिज हुआ. प्रस्ताव खारिज होने के बाद विधानसभा का शीतकालीन सत्र गुरुवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित. बुधवार दोपहर नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह द्वारा पेश हुए अविश्वास प्रस्ताव पर देर रात तक चर्चा चलती रही. कोरोना को लेकर सदन में सीएम ने कहा कि मास्क सब के लिए अनिवार्य होगा.

शीतकालीन सत्र के चौथे दिन गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विपक्ष की तरफ से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर अपनी बात रखी. चर्चा के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हुई और प्रस्ताव अस्वीकृत हो गया. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने सदन की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. सीएम ने ढाई घंटे तक विपक्ष के सवालों के जवाब दिए.

विधानसभा में सीएम शिवराज बोले- कांग्रेस की सरकार हमने नहीं अहंकार ने गिराई. पैसा कानून को जमीन पर लागू करके मानूंगा. सदन में पंचायतों के अधिकार सुरक्षित. पंचायत अपने-अपने गांवों में विकास कार्य करेगी. सदन में पूर्व सीएम कमलनाथ की गैर मौजूदगी चर्चा का विषय बनी रही. नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने प्रदेश सरकार पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus