Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

15 January 2022

दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली का टेस्ट कप्तानी को अलविदा

विराट टेस्ट कप्तानी अलविदा

नई दिल्ली: विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ी. विराट कोहली ने वनडे और टी20 की कप्तानी पहले ही छोड़ दी थी. उन्होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने ट्विटर पर एक लंबा लेटर लिखा है. इसमें उन्होंने बीसीसीआई और अपने फैंस को शुक्रिया कहा है.

कोहली ने टीम इंडिया के लिए अब तक 68 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है. इस दौरान भारत ने 40 मैचों में जीत हासिल की है और 17 में हार का सामना किया. टीम इंडिया को हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा है. वे टीम इंडिया के लिए अब तक 99 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 7962 रन बनाए हैं. कोहली ने टेस्ट फॉर्मेट में 27 शतक और 28 अर्धशतक लगाए हैं. उनका टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 254 रन है.

विराट ने खत में लिखा, 'मैंने पिछले 7 सालों में कड़ी मेहनत के साथ टीम को सही दिशा में ले जाने की कोशिश की है. मैंने अपनी जिम्मेदारी को बहुत ही ईमानदारी के साथ निभाया है.' बीसीसीआई को धन्यवाद कहना चाहूंगा, उन्होंने मुझे इतने लंबे समय तक भारतीय टीम का कप्तान बने रहने का मौका दिया.

इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ी थी. विराट कोहली को वनडे फॉर्मेट की कप्तानी से हटाया गया था, जिस पर विवाद हुआ. रोहित शर्मा को सीमित ओवरों के फॉर्मेट का कप्तान नियुक्त कर दिया गया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus