Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

28 July 2022

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी पुतला बीजेपी ने जलाया

चौधरी पुतला जलाया बीजेपी

भोपाल: राज्य में बीजेपी ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ मोर्चा खोला. कांग्रेस सांसद चौधरी को बर्खास्त करने की मांग की. वीडी शर्मा के नेतृत्व में बीजेपी नेताओं ने राजभवन तक पैदल मार्च निकालकर अधीर रंजन चौधरी को बर्खास्त करने की मांग के लिए राज्यपाल के नाम लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को ज्ञापन सौंपा है. इस दौरान वीडी शर्मा ने अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में बीजेपी ने पुतला जलाया. कांग्रेस सांसद चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की. अपमान पर भाजपाई बिफरे, सोनिया गांधी व अधीर रंजन का पुतला जलाया. जिला भाजपा के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं लोकसभा में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी का पुतला जलाया. बीजेपी ने इस मामले में मांग की कांग्रेस पार्टी सहित सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी को माफी मांगना चाहिए.

वीडी शर्मा ने कहा कि जनजतीय राष्ट्रपति को कांग्रेस पचा नहीं पा रही है. कांग्रेस ने कई दशकों तक भारत पर शासन किया लेकिन उन्हें इस बात का विचार तक नहीं आया कि जनजातीय या दलित वर्ग से कोई व्यक्ति राष्ट्रपति भी बन सकता है. भाजपा ने बगैर किसी भेदभाव के अल्पसंख्यक, दलित और जनजातीय वर्ग के प्रतिनिधि को राष्ट्रपति बनाकर इन वर्गों को भी सम्मान दिया. गांधी जी भी कांग्रेस के चरित्र के बारे में सोच रहे होंगे. कांग्रेस का महिला विरोधी चेहरा उजागर हुआ. ऐसे अपराधी को संसद में नहीं बैठने देना चाहिए. अधीर रंजन ने सोनिया गांधी के इशारे पर देश की राष्ट्रपति और महिला का अपमान किया है. ये देश कांग्रेस को माफ नहीं करेगा.

सीएम शिवराज सिंह ने अधीर रंजन के बयान को आदिवासी विरोधी बताया, कहा-देश से माफी मांगनी होगी.

राजस्थान बीजेपी ST मोर्चा, महिला मोर्चा और युवा मोर्चा ने जयपुर में रैली निकालकर धरना-प्रदर्शन किया. इसमें जयपुर शहर और देहात बीजेपी नेता भी शामिल हुए. अधीर ने इतना बड़ा अपमान देश, संविधान और जनजाति समाज का किया है.

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को संसद से बाहर निकलने पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ विवादित टिप्पणी की. उन्होंने राष्ट्रपति की जगह राष्ट्रपत्नी कहकर द्रौपदी मुर्मू को संबोधित किया. इससे गुस्साई बीजेपी ने लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा किया. इस मामले में अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि उनसे चूक हुई है. वो राष्ट्रपति से मिलने का समय मांग रहे हैं. उनसे मिलकर माफी भी मांगेंगे. गुरुवार को लोकसभा में सदन शुरू होने पर बीजेपी की महिला सांसदों ने सोनिया माफी मांगें की तख्तियां हाथ में लेकर नारेबाजी की. हंगामे के कारण सदन भी स्थगित किया गया. मॉनसून सत्र में पहली बार बीजेपी के विरोध के कारण सदन स्थगित किया गया. संसद में सोनिया और बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी के बीच भी तीखी नोकझोंक भी हुई. सोनिया ने स्मृति से कह दिया कि आप मुझसे बात मत कीजिए.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus