Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

08 July 2022

मप्र पंचायत चुनाव अंतिम चरण, सीएम पंचायत मतदान

मप्र पंचायत सीएम मतदान

भोपाल: प्रदेश में तीसरे और अंतिम चरण के पंचायत चुनाव के लिए मतदान संपन्न हुआ. सीएम शिवराज सिंह ने अपने परिवार संग पंचायत के लिए मतदान किया. सहपरिवार सीहोर के जैत पोलिंग बूथ संख्या 115 पर मतदान किया. मतदान दोपहर 3 बजे तक हुआ. मतदान के तुरंत बाद मतदान केन्द्र में ही मतगणना हुई. पंच, सरपंच और जनपद सदस्यों के लिए परिणामों की घोषणा 14 जुलाई को होगी. 39 जिलों में 92 जनपद के 6607 ग्राम पंचायतों में वोट डाले. इसमें 1 करोड़ 13 लाख 11 हजार 479 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे.

सीएम शिवराज ने कहा- लोकतंत्र की आत्मा है मतदान है लोकतंत्र का प्राण है मतदान. मुझे प्रसन्नता है कि मेरे गांव जैत में भी मेरी अपील मानते हुए जनता जनार्दन ने अपने सरपंच और सारे पंचों को निर्विरोध चुना है. जैत एक समरस पंचायत है. जनपद सदस्य का चुनाव भी निर्विरोध हुआ है, केवल जिला पंचायत सदस्य के लिए वोट डाले जा रहे हैं. जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक-14 के उम्मीदवार के चुनाव के लिए मतदान हुआ है. CM के साथ पत्नी साधना सिंह, दोनों बेटों ने डाला वोट. मतदान से पहले पैतृक गांव जैत में मंदिर पहुंचकर सपरिवार विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर सबके मंगल और कल्याण के लिए प्रार्थना की.

बता दें कि पंचायत चुनाव के पहले चरण में कई स्थानों पर हिंसा हुई थी जिसके बाद आज सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए. चंबल और मुरैना में विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है. करीब 40 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. मतदान के बाद मतदान स्थल पर ही मतगणना शुरू.

टीकमगढ़ में मतदान के दौरान पथराव हुआ. जिसमें तहसीलदार के सिर में लगी चोट. डिंडोरी में आजाद हिंद के 100 वर्षीय पूर्व सैनिक ने किया मतदान. इंदौर के एमआई थाना क्षेत्र में मतदान पर्ची मांगने पर पति ने पत्नी को तलाक दे दिया. सतना जिले के भटिगवा पंचायत में सड़क नहीं होने पर मतदान बहिष्कार की घोषणा की. भिंड में प्रत्याशियों को नजरबंद किया. खरगोन, विदिशा में मतदान के दौरान लोगों में भारी उत्साह रहा.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus