Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

31 July 2022

कॉमनवेल्थ खेल 2022, महिला क्रिकेट टीम पाकिस्तान हराया

महिला क्रिकेट पाकिस्तान हराया

नई दिल्ली: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के तहत खेले गए अपने दूसरे मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया. भारतीय टीम की स्मृति मंधाना मैच में चमकीं. टीम इंडिया की कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में यह पहली जीत है. भारत पदक तालिका में टॉप 10 में शामिल है. अब तक कुल 5 पदक जीत चुका है.

महिला हॉकी हराया

भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 100 रनों का लक्ष्य था. जिसे हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी ने 11.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 102 रन बनाकर मैच अपने नाम किया. भारत की ओर से ओपनर स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा नाबाद 63 रन बनाए. जेमिमा रॉड्रिग्स 2 रन बनाकर नाबाद लौटीं.

वही भारतीय महिला हॉकी टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों में लगातार दूसरा मैच जीता, वेल्स को 3-1 से हराया. सविता पूनिया की अगुआई वाली टीम के लिए वंदना कटारिया के 26वें और 48वें मिनट में 2 गोल और गुरजीत कौर के 28वें मिनट में 1 गोल की मदद से भारत ने शनिवार को राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में अपना लगातार दूसरा मैच जीता. भारत ने पूल ए में वेल्स को मात दी. भारतीय टीम ने शुक्रवार को अपने से निचली रैंकिंग की घाना टीम को 5-0 से हराकर अभियान शुरू किया था. नवजोत कौर के कोविड-19 पॉजिटिव आने से टीम को झटका लगा था. अब भारतीय टीम का सामना 2 अगस्त को इंग्लैंड से होगा. वेल्स और भारत की पिछली भिड़त गोल्ड कोस्ट 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में हुई थी. इसमें वेल्स ने भारत को 3-2 से हराया था.

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने भी जीत के साथ अपने अभियान का आगाज़ किया. भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में घाना को 11-0 से रौंदा. सबसे बड़ी जीत दर्ज की.

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने वेट लिफ्टिंग में 2 गोल्ड सहित 5 पदक जीते है. जेरेमी लालरिननुंगा और मीराबाई चानू ने गोल्ड जीता. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुराज पुजारी और संकेत सरगर को जीत की बधाई दी. बिंदियारानी देवी, संकेत सरगर, गुरुराज, चानू, जेरेमी लालरिननुंगा ने पदक जीतकर तिरंगे की शान बढाई.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus