Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

12 July 2022

भारत ने पहला वनडे जीता, इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया

भारत पहला वनडे जीत

नई दिल्ली: भारत ने पहले वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड की टीम को 10 विकेट से हराया. भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. यह पहला मौका है, जब भारत ने इंग्लैंड को वनडे में 10 विकेट से हराया है. लंदन के केनिंग्टन ओवल(Kennington Oval) मैदान पर खेला गया मुकाबला. अब दूसरा वनडे मैच 14 जुलाई को लंदन(London) के लॉर्ड्स पर खेला जाएगा.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 110 रन बनाए. इसके जवाब में भारत की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 18.4 ओवर में 114 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. कप्तान रोहित शर्मा ने 76 और शिखर धवन ने 31 रन बनाए. वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने अपने 5000 हजार रन पूरे कर लिए हैं. जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 6 और मोहम्मद शमी ने 3 विकेट लिए. प्रसिद्ध कृष्णा को 1 विकेट मिला. सचिन और गांगुली के बाद यह दूसरी भारतीय सलामी जोड़ी है, जिसने वनडे में यह उपलब्धि हासिल की है. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए. डेविड विली ने 21 और कार्स ने 15 रन की पारी खेली.

रोहित शर्मा और शिखर धवन सर्वकालिक महान सलामी जोड़ियों में से एक है. भारत ने इंग्लैंड को एकदिवसीय फॉर्मेट में पहली बार 10 विकेट से हराया है. एकदिवसीय मैच में भारत 6 साल बाद 10 विकेट से जीत हासिल की है. इससे पहले उसने 15 जून 2016 को हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल की थी.

दोनों टीमो के खिलाडी:
टीम इंडिया प्लेइंग 11: रोहित शर्मा(कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा.

इंग्लैंड प्लेइंग 11: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर(कप्तान/विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, रीस टॉपली.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus