Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

27 June 2022

बकरीद के लिए 7 लाख रुपए में बिका सबसे महंगा बकरा

बकरीद 7 लाख बकरा

भोपाल: बकरीद पर बकरों की कीमत हर बार चर्चा का विषय बनती है. इस बार 7 लाख का बकरा सुर्खियां बटोर रहा है. राजधानी भोपाल में देश का सबसे महंगा बकरा बिका. पुणे के शख्स ने 7 लाख रू में टाइटन नाम का बकरा खरीदा. भोपाल का गुंडा बकरा 2.5 लाख और तैमूर नाम का बकरा 2 लाख रुपए में बिका है. सबसे महंगा बिकने वाला बकरा कोटा प्रजाति का है जिसका नाम टाइटन है.

टाइटन के लंबे कान, मजबूत शरीर और गजब की ऊंचाई है. बकरीद पर कुर्बानी के लिए इतना महंगा बकरा बिका है. टाइटन को तैयार करने वाले सैयद शाहेब अली का दावा है कि यह देश का सबसे महंगा बकरा है जो घी, मक्खन और जड़ी-बूटियां खाकर तैयार हुआ है. 3 साल पहले वे कोटा से 15 बकरे लेकर आए थे. इससे तीन बकरों टाइटन, भोपाल का गुंडा और तैमूर में इंडियन ब्रीड निखरकर आई. बड़े हुए तो मजबूत शरीर, लंबे कान, गजब की ऊंचाई और शानदार वजन निकला.

टाइटन बकरे को खरीदने वाले पुणे निवासी माज खान हैदराबाद से लेकर कश्मीर तक अच्छी नस्ल के महंगे बकरे देख चुके, लेकिन उनकी तलाश भोपाल में आकर खत्म हुई. कोरोना के बाद बकरों की इंडियन ब्रीड किसान तैयार नहीं कर रहे, इसलिए कीमत बढ़ गई है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus