Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

05 June 2022

उत्तराखंड में मप्र के तीर्थयात्रियों की बस गिरी, 26 की मौत

उत्तराखंड तीर्थयात्री बस गिरी

भोपाल: उत्तराखंड में रविवार को हुए दर्दनाक बस हादसे में एमपी के लोगों की मौत हुई. पीएम मोदी, राष्ट्रपति ने घटना पर दुःख जताया. मृतको को 2-2 लाख रुपए मुआवजे का एलान किया. घायलों के लिए 50 हजार रुपये मुआवजे की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने 5-5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है. गृह मंत्री अमित शाह ने घटना दुख जताया. मृतको में सभी पन्ना जिले के है. दुर्घटना में 26 से अधिक यात्रियों की मौत की खबर है.

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बस खाई में गिरने के बाद पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने वहां रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. एमपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लगातार स्थानीय प्रशासन के संपर्क में हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीएम धामी से बात की और रात में देहरादून निकले. वहीं, पन्ना जिला प्रशासन इन लोगों की जानकारी जुटा रही है. मृतक के परिजनों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है.

हादसा हाईवे-94 पर हुआ है. बस में 28-30 लोग सवार थे. बस जिस खाई में गिरी वह 30 से 40 मीटर गहरी है. घटना यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डामटा रिखाऊं खड्ड के पास की. रात होने की वजह से रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है. अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया.

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने घटना पर दुख जताते हुए गंभीर रूप से घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने की बात कही.

दुर्घटना की वजह चालक को झपकी आना बताया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त बस का बिना रुके यह तीसरा ट्रिप था. बचाव कार्य में उत्तराखंड पुलिस, होमगार्ड और SDRF का दस्ता जुटा है.

उत्तराखंड में 3 मई से शुरू हुई चारधाम यात्रा में अब तक 15 लाख 20 हजार श्रद्धालु देवभूमि पहुंच चुके हैं. इनमें सबसे ज्यादा बद्रीनाथ धाम पहुंचने वाले श्रद्धालुओं का आंकड़ा करीब 5 लाख 25 हजार के पार पहुंच गया. इसके साथ ही केदारनाथ में 5 लाख 12 हजार श्रद्धालु पहुंचे हैं तो गंगोत्री धाम में 2 लाख 80 हजार और यमुनोत्री में 2 लाख 10 हजार श्रद्धालुओं ने दर्शन किए.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus