Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

07 June 2022

उत्तर प्रदेश योगी सरकार, 21 आईएएस अधिकारी ट्रांसफर

योगी आईएएस अधिकारी ट्रांसफर

कानपुर: कानपूर हिंसा के बाद राज्य में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल अधिकारियो के तबादले किए गए. कानपुर की डीएम नेहा शर्मा हटाई गईं. योगी सरकार ने 21 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. उनकी जगह अब विशाख जी कमान संभालेंगे. वह अब तक मुख्यमंत्री के विशेष सचिव की जिम्‍मेदारी संभाल रहे थे. विवादास्पद ट्वीट पर भाजपा युवा विंग के नेता हर्षित श्रीवास्तव को गिरफ़्तार कर लिया और उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

योगी आईएएस अधिकारी ट्रांसफर

यूपी सरकार ने कानपुर, गोरखपुर और लखनऊ के साथ 9 जिलों के डीएम बदले हैं. नेहा शर्मा को अब स्थानीय निकाय के निदेशक का कार्यभार सौंपा गया है. गोरखपुर के नये जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश होंगे, तो लखनऊ की जिम्‍मेदारी सूर्यपाल गंगवार को मिली है. जबकि लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश को उद्योग विभाग भेजा गया है.

गिरफ्तार हर्षित ने कानपुर दंगों को लेकर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डाला था. जो भी धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होंगी.

कानपुर में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने मंगलवार तक 50 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जिन 40 संदिग्धों की तस्वीर जारी हुई है, उनमें से भी 2 को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि 1 ने खुद को सरेंडर कर दिया.

उधर, वाराणसी में सिविल जज(सीनियर डिवीजन) रवि दिवाकर को इस्‍लामिक आगाज मूवमेंट की ओर से एक धमकी भरा पत्र मिला है. उन्होंने लखनऊ स्थित अपर प्रमुख सचिव(गृह) को इसकी जानकारी देकर आवश्‍यक कार्यवाही का अनुरोध किया है. सात जून की तारीख वाले इस पत्र की कॉपी यूपी के पुलिस महानिदेशक और वाराणसी के पुलिस कमिश्‍नर को भी भेजी गई है. आपको बता दें कि सिविल जज रवि दिवाकर, ज्ञानवापी मस्जिद, श्रृंगार गौरी मंदिर मामले की सुनवाई कर रहे थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus