Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

06 March 2022

भारत ने पाकिस्तान को हराया, पूजा प्लेयर ऑफ़ द मैच

पूजा प्लेयर ऑफ़ द मैच

शहडोल: महिला क्रिकेट विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से हराया. लड़कों के साथ खेलने वाली पूजा वस्त्रकार महिला क्रिकेट की शान बनीं. मध्य प्रदेश शहडोल की पूजा ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत को यादगार जीत दिलाई. मैच में पूजा प्लेयर ऑफ़ द मैच बनी. भारतीय महिला टीम(India Womens Team) की कप्तान मिताली राज(Mithali Raj) ने रविवार को वुमेंस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी भी की. वो छह वर्ल्ड कप खेलने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गईं. वो भारत की तरफ से 1000 अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने वाली इकलौती भारतीय महिला क्रिकेटर हैं. वही मोहाली टेस्ट में टीम इंडिया की जीत हुई, श्रीलंका को पारी और 222 रन से हराया.

पूजा प्लेयर ऑफ़ द मैच

न्यूजीलैंड में भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम के बीच पहला वनडे आज खेला गया. भारत ने पहले टॉस जीता और बल्‍लेबाजी करते हुए 244 रन बनाए हैं. बल्लेबाजी के लिए उतरीं पूजा ने मात्र 59 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 67 रनों की तूफानी पारी खेली. लड़कों की तरह हेयर स्टाइल रखने वाली पूजा का टीम में चयन बतौर गेंदबाज हुआ, लेकिन बीते कुछ समय में वह बल्ले से ज्यादा कमाल दिखा रही हैं. मैच में भी चोट के चलते वह गेंदबाजी नहीं कर सकीं.

पूजा के करियर में चोट ने रुकावटें डालीं, लेकिन वह रुकी नहीं. वर्ष 2017 में लिगामेंट इंजरी के कारण आपरेशन कराना पड़ा. जब ठीक होने के बाद वापसी की तो फिर पैर टूट गया. दोबारा आपरेशन हुआ और इसके बाद भी हार नहीं मानी और भारतीय टीम में जगह बनाई. जब पूजा 10 साल की थी तो सिर से मां का साया उठ गया. पूजा के पिता बंधनराम बीएसएनएल में छोटे कर्मचारी थे. 7 बच्चों के पालन-पोषण की जिम्मेदारी उन पर थी और पूजा सबसे छोटी थी. पूजा ने पांचवी क्लास से बल्ला थामा था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus