Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

04 October 2022

साउथ अफ्रीका ने तीसरा टी20 जीता, भारत की सीरिज जीत

भारत टी20 2-1 जीत

इंदौर: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 इंटरनेशनल मुकाबला मुकाबला मंगलवार को खेला गया. अफ्रीका ने भारत को 49 रन से हराया. टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की. तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. अफ्रीका के 228 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम 18.3 ओवर में 178 रन ही बना सकी. तीसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों भारत को 49 रन से हार का सामना करना पड़ा. भारत के लिए दिनेश कार्तिक ने 46, दीपक चाहर ने 31 और ऋषभ पंत ने 27 रन बनाए. 2017 के बाद यह पहला मौक़ा है जब भारत घरेलू धरती पर लक्ष्य का पीछा करते हुए कोई टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच हारा है. साउथ अफ्रीका के लिए रुसो ने नाबाद 100 रन की शतकीय पारी खेली. रुसो का यह पहला शतक है. वहीं, क्विंटन डिकॉक ने 68 और स्टब्स ने 23 रन बनाए. किलर मिलर डेविड मिलर ने छक्कों की हैट्रिक लगाते हुए 5 गेंदों पर नाबाद 19 रन बनाए.

हालाँकि भारत ने 2-1 से सीरीज जीत ली है. भारत पहले ही सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर चुका है. टीम इंडिया ने पहला टी20 आठ विकेट और दूसरा टी20 16 रन से अपने नाम किया था.

टीम इंडिया बुधवार को वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी. ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में भारत को 16 अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया और 17 अक्तूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो प्रैक्टिस मैच खेलने हैं.

वहीं, गुरुवार से शिखर धवन के नेतृत्व में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. वनडे टीम में टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम का कोई खिलाड़ी नहीं है. श्रेयस अय्यर को उपकप्तान बनाया गया है. इसमें भारत के युवा सितारे दक्षिण अफ्रीका का सामना करते दिखेंगे. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के स्क्वॉड में वही खिलाड़ी होंगे, जो फिलहाल टी20 सीरीज का हिस्सा थे. 6, 9 और 11 अक्तूबर को तीन वनडे मैच खेले जाएंगे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus