Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

21 September 2022

कामेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 में निधन, एम्स में थे भर्ती

कामेडियन राजू श्रीवास्तव निधन

नई दिल्ली: दुनिया को अपनी कॉमेडी से गुदगुदाने वाले राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे. कामेडियन राजू श्रीवास्‍तव का 58 की उम्र में निधन हो गया है. वे 42 दिन से एम्‍स अस्‍पताल में भर्ती थे, बुधवार सुबह 10:20 बजे एम्‍स में निधन. कॉमेडियन की तबीयत में सुधार की बात कही जा रही थी. अचानक मिली मौत की खबर ने सबको चौका दिया या. गुरुवार को दिल्ली में ही होगा अंतिम संस्कार.

कामेडियन राजू श्रीवास्तव निधन

राजू श्रीवास्‍तव एम्‍स में 42 दिनों से कोमा में थे. राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट के बाद से एम्स में भर्ती किया गया था. तबीयत में हो रहा था सुधार. कई बार उनके शरीर में हरकत जरूर हुई, लेकिन वह होश में नहीं आ सके.

राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर से इंडस्ट्री से लेकर उनके फैन्स तक के बीच गम का माहौल है. राजू श्रीवास्तव की फैमिली में इस वक्त मातम पसर गया है. डॉक्टरों ने फैमिली को यह कहते हुए जवाब दे दिया उनके ब्रेन तक ऑक्‍सीजन नहीं पहुंच रहा है. उनका दूसरी बार कार्ड‍ियक अरेस्‍ट हुआ और इस बार वह उससे लड़ नहीं पाए. शरीर में इंफेक्‍शन होने की बात भी सामने आई थी. मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर हुआ यानी जब शरीर के दो से ज्यादा अंग काम करना बंद करते हैं. डॉक्टरों ने उनके सिर का सीटी स्कैन कराया तो दिमाग के एक हिस्से में सूजन मिली थी. हार्ट के एक हिस्‍से में 100% ब्‍लॉकेज मिला था. राजू श्रीवास्तव को हार्ट से जुड़ी समस्या पहले भी हो चुकी थी.

राजू अपने पीछे परिवार में पत्नी शिखा, बेटी अंतरा, बेटा आयुष्मान, बडे़ भाई सीपी श्रीवास्तव, छोटे भाई दीपू श्रीवास्तव, भतीजे मयंक और मृदुल को बिलखता छोड़ गए हैं. उनका पूरा परिवार दिल्‍ली में ही है.

राजू श्रीवास्तव 10 अगस्त को दिल्‍ली में काम के सिलसिले में थे. वह हर दिन की तरह होटल में ट्रेडमिल पर वर्कआउट कर रहे थे और इसी दौरान उन्हें अटैक आया और वह बेहोश हो गए. उन्हें फौरन दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया. हॉस्पिटलाइजेशन के बाद से ही वह वेंटिलेटर पर थे और बताया जा रहा था कि उनके ब्रेन ने काम करना बंद कर दिया है.

पीएम मोदी ने निधन पर कहा राजू श्रीवास्तव ने हंसी, हास्य और सकारात्मकता से हमारे जीवन को रोशन किया. पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें मिमिक्री किंग और उत्कृष्ट कलाकार के रूप में वर्णित किया है. उत्तर प्रदेश विधानसभा में 2 मिनट का मौन रखा गया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus