Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

03 September 2022

मप्र सीरियल किलर गिरफ्तार, 6 चौकीदारों की हत्या की

मप्र सीरियल किलर गिरफ्तार

भोपाल/सागर: 6 चौकीदारों की हत्या करने वाला सीरियल किलर गिरफ्तार हुआ. हत्याओ का कोई पछतावा नहीं, कोर्ट में विक्ट्री साइन दिखाया. सीरियल किलर शिव प्रसाद धुर्वे को पुलिस ने भोपाल से गिरफ्तार किया. राज्य के सागर एवं भोपाल शहरों में पिछले 5 दिनों में 6 चौकीदारों की हत्या हुई थी. आरोपी ने सागर शहर में 4 चौकीदारों और भोपाल में 2 चौकीदार की हत्या की. घटना के वक्त ये चौकीदार ड्यूटी पर थे और सो रहे थे. शिवप्रसाद धुर्वे(18) को स्थानीय अदालत ने एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

शिव प्रसाद गोंड को लेकर चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. शिवप्रसाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो क्लिप देखता था और एक सामान्य अपराधी की तरह दिखता है. आरोपी पूर्व में भी महाराष्ट्र में इसी प्रकार के मामले में जेल जा चुका है. वह मनोरोगी नहीं है.

शिव प्रसाद मध्य प्रदेश के सागर जिले के केकरा गांव का रहने वाला है. शिवप्रसाद बचपन से ही गुस्सैल स्वभाव का था और अकेला रहना पसंद करता था. शिवप्रसाद 12 साल का था तो वह अपने घर से भागकर पुणे चला गया और वहां उसने एक होटल में काम किया. वह पुणे से कुछ समय के लिए अपने गांव आता था और फिर वापिस चला जाता था. होटल मालिक से भी लड़ाई की थी. आरोपी को अपनी इस करतूत पर जरा भी पछतावा नहीं है. आरोपी द्वारा हत्या करने का उद्देश्य नकारात्मक ख्याति प्राप्त करना एवं पैसे कमाना था. हत्याओ के बाद उनसे मोबाईल और पैसे लूट लेता था.

आरोपी ने 28 अगस्त की रात से 30 अगस्त की रात तक राज्य के सागर शहर में तीन दिन में अलग-अलग घटनाओं में 4 चौकीदारों की हत्या की, जिससे दहशत फैल गई. इसी बीच आरोपी ने भोपाल में क्षेत्र में गुरुवार-शुक्रवार की देर रात एक चौकीदार की हत्या कर दी. आरोपी शिव प्रसाद धुर्वे सीरियल किलिंग के दूसरे या तीसरे पीड़ित का मोबाइल ले आया था, जिसका पीछा करते-करते सागर पुलिस भोपाल तक आई और भोपाल से उसे गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि, शहर के सीसीटीवी कैमरों में उसकी तस्वीरें भी कैद हुई थीं, जिसके आधार पर पुलिस को उसे पकड़ने में सफलता हासिल हुई है.

सीरियल किलर शिव प्रसाद धुर्वे की मां का कहना है कि, उनका बेटा पिशाचों से कम नहीं है. उसे तो काले पानी की सजा होनी चाहिए.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus