Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

10 December 2023

मध्य प्रदेश लाडली बहना योजना, 7वीं किस्त खातो में ट्रांसफर

लाडली बहना 7वीं किश्त

भोपाल: लाडली बहना योजना की 7वीं किस्त रविवार को जारी की गई. राशि आने के बाद लाडली बहनों के चेहरे पर फिर से मुस्कान छाई. इस योजना के तहत महिलाओ को 1250 रुपए दिए जा रहे है. विधानसभा चुनाव के नतीजो के बाद यह पहली किस्त जारी की गई. मध्य प्रदेश चुनाव से पहले शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना लागू की थी. इसकी पहले 6 किस्त जारी की जा चुकी है.

10 दिसंबर के दिन 7 वीं किस्त जारी की गई है. सीएम शिवराज ने आज सुबह 10 तारीख की घोषणा की थी. सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी थी कि महिलाओं के खाते में लाडली बहना योजना की राशि दी जाएगी. हर बार की तरह इस बार भी प्रेदश की 1 करोड़ 31 लाख महिलाओं को इस योजना का लाभ दिया गया है.

दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए लाडली बहना योजना की शुरूआत की थी जिसमें 1000 से लेकर 3000 हजार रुपए देने की घोषणा की गई थी. इसमें छठी किस्त में लाडली बहनों को 1250 रुपए डाले थे अब 7वीं किस्त में भी 1250 रुपए डाले है. अक्टूबर में चुनाव की आचार संहिता लगी और 17 नवंबर के दिन भी चुनाव की मतगणना हुई. आचार संहिता के दौरान भी लाडली बहना की 6वीं किस्त सफलतापूर्वक महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किए गए.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus