Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

04 February 2023 Updated: Feb. 05

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023, हरियाणा ओवर आल चैंपियन

खेलो इंडिया यूथ गेम्स

भोपाल: खेलो इंडिया यूथ गेम्स के मुकाबले जारी. हरियाणा ओवर आल चेंपियन बना. हरियाणा ने 21 gold medals, 12 silver medals and 11 bronze पदक जीते. महाराष्ट्र दूसरे स्थान पर. वही मेजबान मध्यप्रदेश ओवर आल चेंपियनशिप में तीसरे स्थान पर है.

मध्यप्रदेश की उभरती हुई धाविका बुशरा खान ने शनिवार को यहां 3 हजार मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक हासिल किया. बुशरा ने यह रेस 10.04.29 मिनट में पूरी की. हरियाणा की दीपिका ने लड़कियों के भाला फेंक मुकाबले में नया राष्ट्रीय यूथ रिकॉर्ड बनाया, जिसमें उन्होंने 55.19 मीटर दूर भाले को फेंक कर नया कीर्तिमान स्थापित किया. भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम में मुकाबला खेला गया. बाक्सिंग चेंपियनशिप बालक वर्ग के 60-63.5 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में म.प्र. के योगेश्वर दत्त ने मणिपुर के सी. मोइरैमगथ्म को हरा कर स्वर्ण पदक जीता. बालिका वर्ग में एक स्वर्ण मलिका मोर ने म.प्र. को दिलाया.

गटका में पंजाब का बोलबाला रहा. ग्वालियर में जारी जिम्नास्टिक इवेंट्स की आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक स्पर्धा में सारा राउल (महाराष्ट्र) ने पहला स्थान हासिल किया. नई दिल्ली में ट्रैक साइक्लिंग की किरीन स्पर्धा में लड़कों के वर्ग का स्वर्ण राजस्थान के लव कुमार यादव ने जीता, जबकि लड़कियों का स्वर्ण प. बंगाल की शांति विश्वास ने जीता. राजस्थान के लड़कों और पंजाब की लड़कियों ने बास्केटबाल खिताब जीता.

ग्वालियर में जारी हाकी प्रतियोगिता में महिला वर्ग में हरियाणा ने उत्तर प्रदेश को 3-2 से हराया, जबकि झारखंड ने मिजोरम को 5-0 से हराया. मेजबान मध्यप्रदेश ने भी जीत हासिल की. उसने पंजाब को 6-0 से करारी शिकस्त दी. इसी तरह पुरुषों के मुकाबले मे झारखंड ने बिहार को 6-1 से करारी शिकस्त दी. एक अन्य मुकाबले में पंजाब ने ओडिशा को 5-3 से हराया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus