Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

24 January 2023

भारत की तीसरे वनडे में 90 रन से जीत, सीरिज 3-0 कब्ज़ा

भारत सीरिज 3-0 जीत

इंदौर: भारत की तीसरे और अंतिम वनडे में मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 90 रनों से जीत. इस जीत के साथ भारत ने 3-0 से सीरिज पर कब्ज़ा जमाया. भारत वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचा. इस सीरीज के तीसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक लगाया. भारत ने 3-0 से सीरिज पर कब्ज़ा जमाया. शार्दुल ठाकुर को तीन मैचों की सीरीज के आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया. शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्हें पूरी श्रृंखला में बेहतरीन बैटिंग करने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड से नवाजा गया. गिल ने सबसे कम पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम किया. इंदौर के होल्कर स्टेडियम में अंतिम मैच खेला गया.

टॉस हारकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 385 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 295 रन पर सिमट गई और मैच 90 रन के बड़े अंतर से हार गई. भारत के लिए रोहित शर्मा 101 और शुभमन गिल ने 112 रन की शतकीय पारी खेली. रोहित ने तीन साल बाद वनडे में शतक लगाया. भारत ने 3-0 से सीरिज पर कब्ज़ा जमाया. हार्दिक पांड्या ने भी बेहतरीन अर्धशतक लगाया. शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए. न्यूजीलैंड के लिए ब्लेयर टिकनर और जेकब डफी ने तीन-तीन विकेट लिए. वहीं, ड्वेन कॉन्वे ने 100 गेंदों पर 138 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus