Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

28 January 2023

माँ नर्मदा जयंती पर कार्यक्रम, शिवराज नर्मदापुरम आरती

नर्मदा जयंती शिवराज आरती

नर्मदापुरम: नर्मदा जयंती पर सेठानी घाट रोशनी से जगमग हुआ. सीएम शिवराज सिंह ने जलमंच से माँ नर्मदा की आरती. पत्नी साधना सिंह के साथ जलमंच पर पहुंचे. वैदिक मंत्रोच्चार के साथ मां नर्मदा की पूजा अर्चना की. प्रसिद्ध सेठानी घाट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के मुख्य आतिथ्य में प्रमुख कार्यक्रम हुआ. नर्मदापुरम को करीब 79 करोड़ रुपए की सौगात देते हुए विकास कार्यों का शुभारंभ किया. रिमोट के माध्यम से दशहरा मैदान के उन्नयन कार्य, मुख्यमंत्री अधोसंरचना एवं विकास कार्यों, ऑडिटोरियम के निर्माण कार्य का भूमिपूजन एवं नवनिर्मित आयुक्त भवन का लोकार्पण किया. सीएम ने श्रीमहाकाल लोक की तर्ज पर नर्मदापुरम लोक और नर्मदा कॉरिडोर बनाने की घोषणा की. नर्मदापुरम में आधुनिक बस स्टैड भी बनाया जायेगा. लाड़ली बहना योजना शुरू करने की घोषणा की.

मां नर्मदा प्रकटोत्सव नर्मदापुरम में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. नर्मदापुरम का गौरव दिवस भी दिवाली की तरह मनाया गया. नर्मदा नदी में आस्था की डुबकी लगाने पहुंचे भक्त, नर्मदा आरती में श्रद्धालु उमड़े. नर्मदा मैय्या के जयघोष से सारा घाट गूंजता रहा. सेठानी घाट सहित अन्य घाटों पर भी आकर्षक साज-सज्जा के साथ विशेष इंतजाम किए गए थे. घर-घर में दीप जलाए गए और पूरे शहर को भगवा झंडे-झंडियों से पाट दिया गया.

जयंती पर मुख्य आयोजन में सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ खनिज मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह, सांसद उदय प्रताप सिंह, विधायक सीतासरन शर्मा, सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह, नगरपालिका अध्यक्ष नीतू यादव सहित जिले के विधायकगण, गणमान्य लोग मौजूद रहे. शनिवार प्रातः स्नान व पूजन का सिलसिला जारी है. नर्मदापुरम के अतिरिक्त हरदा, बैतूल, भोपाल सहित अन्य जिलों से भक्त यहां आते है. उनकी सुविधा एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 600 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी तैनात किए है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ बुधनी के नर्मदा घाट पर नर्मदा जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में भी पहुंचे, जहां माँ नर्मदा की पूजा अर्चना कर प्रदेश की ख़ुशहाली की कामना की.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus