Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

26 July 2023

चरण पादुका योजना, तेंदुपत्ता संग्राहक परिवार को 200 रु

मप्र 200 रु. छाता खरीद

सिंगरौली: मध्यप्रदेश में चरण पादुका योजना के तहत 200-200 रुपए की राशि ट्रांसफर करने का एलान किया गया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगरौली जिले में आयोजित विकास पर्व के दौरान बहनों के लिए एक बार फिर खुशियों की सौगात दी. सिंगरौली जिले में आयोजित विकास पर्व के दौरान इसकी घोषणा की. लाड़ली बहनों को छाता खरीदने के लिए शिवराज सरकार 200-200 रुपये देंगी.

बता दें कि मुख्यमंत्री का सिंगरोली जिले का कार्यक्रम कल रखा गया था परन्तु उनके हेलीकॉप्टर ख़राब हो जाने की वजह से वो इस कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके. इस वजह से सिंगरौली पहुंच कर कार्यक्रम को संपन्न किया. राज्य सरकार आगामी विधानसभा चुनाव के चलते प्रदेश के हर जिले में नई-नई सौगात लेकर आ रही हैं.

कार्यक्रम के दौरान शिवराज सिंह ने लाड़ली बहनों को एक और लाभ देने की घोषणा की. सीएम ने कहा कि अभी गर्मी बहुत तेज हो रही है साथ ही बरसात का भी मौसम चल रहा है इसलिए मेरी बहनों बरसात में छाता तो आपको चाहिए ही होगा परन्तु में इतने सारे छाता एक साथ खरीद कर नहीं ला सकता हूँ. इसलिए मेरी बहनों छाता खरीदने के लिए 200-200 रुपये तुम्हारे खाते में जमा किये जायेंगे. ताकि आप सभी स्वयं ही अपना-अपना छाता खरीद लें. चरण पादुका योजना के अंतर्गत तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों, किसानों को साड़ी, जूता, सैंडल, छाता और पानी की बोतल बांटने का कार्य किया जाएगा.

इस योजाना का लाभ केवल ऐसी भाई-बहनों को दिया जायेगा जो तेदुपत्ता संग्राहकों मैं से हैं, और प्रदेश की ऐसी ही बहनों को दिया जायेगा, जो तेदुपत्ता संगाहक क्षेत्र से हैं, भाई-बहनों को योजना के अंतर्गत बहनों को चप्पल, और साड़ी दी जाएगी. वही वहीं पुरुषों को जूता और पानी की कुप्पी दी जाएगी, इसके अलावा ₹200 छाते के लिए भी दिए जाएंगे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus