Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

12 March 2023

पीएम मोदी ने सबसे लंबे रेलवे प्लेटफार्म का किया उद्घाटन

सबसे लंबे प्लेटफार्म उद्घाटन

धारवाड़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक के धारवाड़ जिले में दुनिया के सबसे लंबे रेलवे प्लेटफॉर्म और देश के पहले हरित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) का उद्घाटन किया. हुबली में सिद्धरुधा स्वामीजी रेलवे स्टेशन पर रेलवे प्लेटफॉर्म 1,505 मीटर (1 किमी से अधिक) लंबा है. पहले प्लेटफॉर्म की लंबाई 550 मीटर थी. 118 KM लंबा एक्सप्रेस वे देश को समर्पित किया, कर्नाटक को PM मोदी ने ₹16000 करोड़ की सौगात दी.

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में नाम दर्ज हुआ. सबसे लंबे प्लेटफॉर्म को देश को किया समर्पित, रेलवे ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा. धारवाड़ शहर में 852 करोड़ रुपये की लागत से देश के पहले इको-फ्रेंडली, ग्रीन आईआईटी कैंपस बना है. पीएम मोदी ने 10 फरवरी 2019 को परियोजना की आधारशिला रखी गई थी. बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेस वे 8480 करोड़ रुपए की लागत से बना है.

प्रधानमंत्री ने केंद्रीय खान, कोयला और संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ परिसर का दौरा भी किया.

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार ने विकास प्रक्रिया को नई गति प्रदान की है. उन्होंने कहा, 'हम न केवल शिलान्यास करते हैं बल्कि परियोजनाओं का उद्घाटन और लोकार्पण भी करते हैं. यह डबल इंजन सरकार का उद्देश्य है. मुझे बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेस वे को समर्पित करने का अवसर भी मिला है'. कांग्रेस ने गरीबों को तबाह किया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus